जोधपुर, होली का अवकाश पड़ऩे से पहले शनिवार को शहर के कई निजी व सरकारी स्कूलों व कॉलेजों में विद्यार्थियों ने अध्यापकों व सहपाठियों के साथ होली खेलने का आनंद लिया। यहां गुलाल व अबीर से होली खेली गई।

शिक्षकों ने विद्यार्थियों को होली का महत्व बताया। इधर बाजारों में भी होली की धूम मची हुई है। शहर के प्रमुख बाजारों सहित गली मोहल्लों की दुकानों पर रंगों और पिचकारी की बिक्री हो रही है। प्रेम का प्रतीक फाल्गुन महीने में इन दिनों फागोत्सव की धूम मची हुई है।

Students played Holi

होली के उपलक्ष में शहर के अधिकांश मंदिरों में फाग गायन गाकर पुष्पों से होली खेली जा रही है। होली का अवकाश पड़ऩे से पहले विद्यार्थियों ने शनिवार को होली खेलकर जमकर एन्जॉय किया। उन्होंने एक दूसरे को गुलाल लगाया और होली की शुभकामनाएं दी। शिक्षक-शिक्षिकाओं के साथ भी बच्चों ने होली खेली। इस दौरान शिक्षक-शिक्षिकाओं ने बच्चों को होली का महत्व बताते हुए गुलाल से होली खेलकर पानी बचाने का संदेश दिया।

केरू शिक्षण संस्थान द्वारा संचालित केरू महिला शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय में होली महोत्सव मनाया गया। संस्थान अध्यक्ष हनुमानराम चौधरी ने होली को प्यार व स्नेह का त्यौहार बताते हुए सभी को होली की शुभकामनाएं दी। कार्यवाहक प्राचार्य कृष्ण प्रकाश माथुर ने बताया कि महाविद्यालय में सभी ने गुलाल और फूलों से होली खेली।

रीति माथुर, डॉ. पूनम चौधरी, पारसराम, सवाराम, सुखराम एवं खेमसिंह ने छात्राध्यापिकाओं का मुंह मीठा करवाकर बधाई दी। कार्यक्रम के अन्त में कृष्ण प्रकाश माथुर ने सभी को कोरोना गाइडलाइन की पालना करने एवं स्वस्थ रहने की कामना की। पाल रोड स्थित आईनिफ्ड के विद्यार्थियों ने भी आज होली सेलिब्रेट किया। उन्होंने अपने सहपाठीयों को गुलाल लगारकर होली की शुभकामनाएं दी।