जोधपुर, जिले की ग्रामीण पुलिस ने खाद्य तेल से भरे लाखों के पीपे चोरी की घटना का रविवार को खुलासा करते हुए पांच बदमाशों को गिरफ्तार किया है। चोरी गया ट्रक व माल जब्त किए जाने के साथ इनसे एक दर्जन से ज्यादा चोरी की घटनाओं का खुलासा भी पुलिस ने किया है। अभियुक्तों से वारदातों में प्रयुक्त किए जाने वाले औजार भी जब्त किए गए हैं।

ग्रामीण पुलिस अधीक्षक अनिल कयाल ने बताया कि पुलिस थाना फलोदी टीम द्वारा 28 अगस्त की रात को मलार मगरा होटल के सामने हाईवे से चोरी हुआ ट्रक व 950 तेल के पीपे बरामद कर पांच मुलजिम फलोदी के रिण निवासी याकूब पुत्र हबीबुल्ला, हिंडालगोल के सुमेरराम पुत्र खींयाराम भील, ओमाराम पुत्र खींयाराम रिण निवासी रामचंद्र पुत्र भैराराम भील एवं मलार रिण निवासी असकर पुत्र हामसदीन को पकड़ा है।

घटना के अनुसार 29 अगस्त को भीमथल धोरीमन्ना निवासी नथाराम पुत्र व रामाराम जाट ने रिपोर्ट दी थी। इसके अनुसार वह उद्योग मन्दिर बीकानेर से 1200 पीपा मुंगफली रिफाइन ऑयल ट्रक में भरकर बीकानेर से रवाना हुआ। ट्रक में थोड़ी खराबी होने के कारण व खाना खाने मलार मगरा फलोदी पर रात करीब 11-15 बजे चोधरी होटल पर रुका। रात होने के कारण मिस्त्री नहीं मिला तो खाना खाने चौधरी होटल के अन्दर बैठ गया। खाना खाकर बाहर आया तो ट्रक गायब था।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

एसपी कयाल ने बताया कि इस घटना को गम्भीरता से लेकर वारदात का पर्दाफाश करने के लिए जोधपुर, बीकानेर, जैसलमेर व बाड़मेर में नाकाबंदी करवायी गई। इसके लिए पुलिस की टीम का गठन किया गया। गठित टीम द्वारा आसपास के सीसीटीवी कैमरा के फुटेज एकत्रित किए गए तथा अन्य तकनीकी संसाधनों का प्रयोग कर चोरी के ट्रक का रूट पता किया गया। स्थानीय स्तर पर आसूचना एकत्रित की गयी।

रैकी कर वारदात को दिया अंजाम

एसपी कयाल ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों द्वारा योजना बनाकर रैकी कर चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया। चोरी करने के पश्चात माल व ट्रक को आरोपी अजीज खान के सहयोग एवं मिलीभगत से अजीज खान के नमक के प्लांट के पास छिपा दिया ट्रक एवं मूंगफली तेल रिफाइंड के पेपर बरामदगी स्थल से ही इस गैंग द्वारा पूर्व में चोरी किए जाने के दौरान काम में लिए गए उपकरण व चोरी का माल आदि भी बरामद किए गए। इस गैंग द्वारा पूर्व में थाना क्षेत्र बाप, जांबा, खाजूवाला में करीब 12 चोरियों की वारदातें करना स्वीकार किया है। जिसमें ट्रक, ट्रैक्टर, ट्रांसफार्मर तेल के बल व अन्य प्रकार की चोरियां शामिल है। गैंग का अन्य सदस्य अजीज खान निवासी चारणान घटना के बाद से ही फरार है जिसकी तलाश की जा रही है।

ये भी पढें – जातरूओं की आड़ में घुसी चोरों की गैंग, कार से उड़ाए 84 हजार रूपए

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews