स्टेनोग्राफर के लिए 29 तक जवाब तलब

जोधपुर, राजस्थान हाईकोर्ट ने स्टेनोग्राफर भर्ती के लिए याचिका पर प्रशासन से 29 जुलाई तक जबाव तलब किया है। राजस्थान हाईकोर्ट के न्यायाधीश संदीप मेहता और मनोज कुमार गर्ग की खंडपीठ ने जिला न्यायालयों में स्टेनोग्राफर भर्ती 2020 को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट प्रशासन से 29 जुलाई तक जवाब तलब किया है।

याचिकाकर्ता सतीश पंवार व अन्य की ओर से अधिवक्ता राकेश अरोड़ा व पुनीत सिंघवी ने कोर्ट को बताया कि स्टेनोग्राफर भर्ती में लिखित परीक्षा व टाइपिंग टेस्ट अच्छा होने के बावजूद याचिकाकर्ताओं को असफल घोषित कर दिया गया। जबकि उन अभ्यर्थियों को सफल घोषित किया गया, जिनके परीक्षा व टाइपिंग टेस्ट अच्छे नहीं हुए हैं।

वे अभ्यर्थी काफी कम समय से टाइपिंग सीख रहे थे, जबकि याचिकाकर्ता काफी समय से स्टेनोग्राफी सीख रहे थे। इस संबंध में हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल को प्रतिवेदन भी दिए गए, लेकिन ना कोई कार्रवाई की गई और ना ही उनकी मांगें सुनी गई। कोर्ट ने हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल, रजिस्ट्रार (परीक्षा), आर्या कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग जयपुर व अन्य को नोटिस जारी कर 29 जुलाई तक जवाब तलब किया है।

ये भी पढ़े – शहर में 26 जुलाई को पेयजल आपूर्ति बाधित रहेगी

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

 

Similar Posts