खेल केवल स्वस्थ जीवन ही नहीं, करियर का भी हिस्सा हैं- शेखावत

जोधपुर, केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने जोधपुर प्रवास के दौरान रविवार को विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लिया। निवास स्थान पर आमजन से मुलाकात कर जन सुनवाई की। केन्द्रीय मंत्री शेखावत ने आज बॉस्केट बॉल, क्रिकेट सहित विविध खेल प्रतियोगिताओं में शामिल होकर खिलाड़ीय़ों का उत्साह बढ़ाया। वे शोक सभाओं में भी शामिल हुए। शेखावत ने रविवार को सुबह करीब आठ बजे गोल्फ कोर्स में प्रवास कर रहे ऋषिकेश के गुरु स्वामी निर्वेदानन्द गिरी का आशीर्वाद प्राप्त किया।

खेल केवल स्वस्थ जीवन ही नहीं, करियर का भी हिस्सा हैं- शेखावत

स्वामी के सद विचार सुने। महात्मा ज्योतिबा फूले की पुण्य तिथि पर जोधपुर में महात्मा ज्योतिबा फूले संस्थान राजस्थान द्वारा महामंदिर में पुष्पांजलि कार्यक्रम आयोजित किया गया। केन्द्रीय मंत्री शेखावत ने इसमें शामिल होकर महात्मा ज्योतिबा फूले की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धा सुमन अर्पित किए। समाज में शिक्षा के क्षेत्र में दिए गए योगदान के लिए उन्होंने महात्मा ज्योतिबा फूले को याद किया। इससे पहले भाजपा ओबीसी मोर्चा की नव गठित कार्यकारिणी के सदस्यों से मुलाकात की। इस दौरान मोर्चा कार्यकर्ताओं ने केन्द्रीय मंत्री शेखावत का स्वागत किया। शेखावत ने मोर्चा की नई टीम के सभी सदस्यों का दुपट्टे पहनाकर स्वागत किया।

खिलाडिय़ों से की मुलाकात

उम्मेद स्टेडियम में जिला बॉस्केट बॉल संघ की ओर से आयोजित जिला स्तरीय बास्केट बॉल प्रतियोगिता के फाइनल मैच के विजेताओं खिलाडिय़ों से मुलाकात कर उत्साह बढ़ाया और पुरस्कृत किया। ऑयल इण्डिया द्वारा सीएसआर फंड से बनाए गए नए सिटिंग स्टैण्ड का लोकार्पण किया। शेखावत ने नव निर्मित स्टेंड्स का लोकार्पण एक खिलाड़ी छात्रा से रिबन कटवा कर करवाया। इस दौरान ऑयल इण्डिया जोधपुर के कार्यकारी निदेशक एसके सिंह भी मौजूद थे। उन्होने विजेता टीमों को पुरस्कृत कर उत्साह बढ़ाया। केन्द्रीय मंत्री शेखावत बॉस्केट बॉल के लिए इंडोर स्टेडियम की तर्ज पर चारों बास्केटबाल कोर्ट को कवर करवाने का भरोसा दिलाया। इसके लिए उन्होंने संघ को प्रस्ताव बनाकर भेजने को कहा।

सेपक टकरा के विजेता खिलाडिय़ों से मिले

अखिल भारतीय सेपक टकरा फेडरेशन के तत्वाधान में 31वीं सीनियर पुरुष व महिला प्रतियोगिता का आयोजन एलपीयू फगवाड़ा पंजाब में 21 नवंबर से 25 नवंबर तक आयोजित की गई, जिसमें राजस्थान की महिला खिलाडिय़ों ने सिल्वर मैडल प्राप्त किया व पुरुष वर्ग में कांस्य पदक प्राप्त कर राज्य का नाम गौरवान्वित किया। आज ये खिलाड़ी गजेंद्र सिंह शेखावत से उनके आवास पर मिले।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews