शुभम के लीवर कैंसर का इलाज करवाएंगे सोनू सूद

सोनू सूद फिर देव दूत बनकर सामने आए

जोधपुर, कोरोनाकाल की पहली और दूसरी लहर में जरूरतमंदों की दिल खोलकर मदद करने वाले फिल्म अभिनेता व समाजसेवी सोनू सूद की मदद से जोधपुर के रहने वाले 8 साल के मासूम शुभम के लीवर कैंसर का इलाज हैदराबाद के अपोलो अस्पताल में हो पाएगा। ऑपरेशन में करीब 30 लाख रुपए का खर्च आएगा, यह पैसा सोनू सूद ट्रस्ट उठाएगा।

शुभम कैंसर सोनू सूद

रविवार को शुभम अपने पिता अर्जुन और मां दुर्गा के साथ इलाज कराने के लिए हैदराबाद रवाना हुआ। दरअसल जोधपुर का 8 साल का शुभम लखारा लीवर कैंसर जैसी जानेलवा बीमारी से पीडि़त है। चांदना भाखर क्षेत्र में रहने वाले शुभम के पिता अर्जुन लखारा फैंसी आइटम बेचने का ठेला चलाते हैं। उससे जो कमाई होती है उससे बड़ी मुशिकल से अपना घर चला पाता है।

अर्जुन ने बताया कि पेट दर्द की शिकायत होने पर शुभम को जनवरी 2021 में एम्स में दिखाया था। यहां जांच में बेटे के लीवर में कैंसर होने का पता चला। डॉक्टरों ने भी बोल दिया था कि शुभम को जिंदा रखने के लिए लीवर ट्रांसप्लाट ही एक मात्र उपाय है। ये ऑपरेशन हैदराबाद में होगा और इसमें करीब 30 लाख रुपए खर्च आएगा। परिवार के किसी सदस्य को लीवर डोनेट करना होगा। शुभम की मां दुर्गादेवी लीवर डोनेट के लिए तैयार हो गई लेकिन इसमें आने वाला 30 लाख रुपए का खर्च शुभम का परिवार उठाने में सक्षम नहीं था।

जोधपुर के युवा समाजसेवी हितेश जैन के जरिए शुभम का पूरा मामला जब अभिनेता सोनू सूद तक पहुंचा तो उन्होंने शुभम का इलाज हैदराबाद के अपोलो अस्पताल में कराने का निर्णय लिया। उन्होंने अपने ट्रस्ट से जुड़े हितेश जैन को शुभम के घर भेजा। इसके बाद एक्टर ने शुभम के परिवार से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से बात की और इलाज का आश्वासन दिया।

यह बात सुन शुभम के परिजन भावुक हो गए। उन्होंने कहा कि आप हमारे लिए देवदूत से कम नहीं हो। ट्रस्ट से जुड़े जोधपुर निवासी हितेश जैन ने बताया कि उनके ध्यान में मामला आया तो उन्होंने इसे सोनू सूद तक पहुंचाया। उनका पीडि़त के परिवार से संपर्क करवाया।

>>> मुख्यमंत्री ने किया विकास कार्यों का वर्चुअल लोकार्पण व शिलान्यास

 

Similar Posts