तिब्बती मार्केट में दुकानों के छपरे गिरे,कोई हताहत नहीं

  • पश्चिमी विक्षोभ का असर :
  • अलसुबह शहर में हुई आंधी के साथ जोरदार बारिश
  • शाम को फिर बरसे मेघ
  • ठंड का होने लगा एहसास

जोधपुर,तिब्बती मार्केट में दुकानों के छपरे गिरे,कोई हताहत नहीं। मौसम विभाग की भविष्यवाणी के अनुरूप प्रदेश में पश्चिम विक्षोभ के असर से मौसम में बदलाव आ गया। रविवार कुछेक हिस्सों में बारिश के बाद आज जोधपुर शहर और आसपास के ग्रामीण इलाकों में अलसुबह आंधी के साथ जोरदार बारिश हुई। मौसम बदलाव के साथ ही पारा भी गिर गया। आंधी चलने से शहर के अस्थाई तिब्बती मार्केट में सजी दुकान भरभरा कर गिर पड़ी, हालांकि इसमें कोई हताहत नहीं हुआ है। इधर शहर की सडक़ों पर सुबह पानी ही पानी नजर आया। शाम को फिर जोर से मेघ बरसे देर रात तक आंधी,वारिश और बिजली का दौर जारी था। विक्षोभ का असर मंगलवार तक बना रहने की संभावना है। कयास है कि मंगलवार को भी बारिश हो सकती है। ग्रामीण क्षेत्रों में ओलावृष्टि भी होने के समाचार हैं। फसलों को भी नुकसान पहुंचा है। किसान अब रबी की बुवाई करने लगे है।

यह भी पढ़ें – भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा का राजस्थान में तूफानी दौरा

प्रदेश पर बने पश्चिमी विक्षोभ के असर से मारवाड़ में आज सुबह मौसम अचानक से बदल गया। अलसुबह शहर में धूल भर आंधी चलने के साथ जोरदार बारिश हुई। कई लोग तो नींद में थे,जाग होने पर पता लगा कि बारिश हो रही है। बारिश से मौसम में अचानक से ठंडक घुल गई। प्रदेश में पारा लगातार 35-40 डिग्री के बीच चल रहा था जो आज थम गया। सुबह तक तापमान 32 डिग्री तक पहुंच गया। मौसम विभाग की मानें तो मंगलवार तक विक्षोभ का असर बना रहेगा, जिसके चलते प्रदेश में कुछ हिस्सों में बादल,बारिश और ओले गिर सकते हैं।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews