केंद्रीय कारागार में ली तलाशी, निषिद्ध सामग्री नहीं मिली

जोधपुर, जिले के फलोदी उपकारागार से चार दिन पहले एक साथ 16 बंदियों के फरार के बाद जोधपुर केंद्रीय कारागार में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। जेलों में मिलने वाली निषिद्ध सामग्री की तलाशी में गुरूवार को केंद्रीय कारागार में तलाशी ली गई। मगर किसी प्रकार की कोई निषिद्ध सामग्री नहीं मिल पाई।

पुलिस व जेल प्रशासन ने मिल कर गुरूवार को केंद्रीय कारागार में तलाशी अभियान चलाया। दो घंटे से ज्यादा चले इस अभियान में हालांकि किसी प्रकार की कोई निषिद्ध सामग्री जेल या पुलिस प्रशासन के हाथ नहीं लगी है। जेल की बैरकों व वार्डों में प्रशासन के आलाधिकारियों की मौजूदगी में यह अभियान चलाया गया।

कार्रवाई को गोपनीय ढंग से किया गया। रात पुलिस ने कोई सामग्री मिलने की पुष्टि नहीं की। गौरतलब है कि चार दिन पहले फलोदी उपकारागार से 16 बंदी एक साथ भाग निकले थे। बंदियों ने सोची समझी साजिश के तहत घटनाक्रम को अंजाम दिया था। जिसके बाद से कैदियों और बंदियों के परिजनों के मेल मिलाप और फोन पर बात तक बंद करवा दी गई थी। हालांकि प्रशासन ने इसमें कोविड को लेकर बात कह दी थी। यह भी ज्ञात रहे कि सप्ताह भर पहले भी जेल में दो मोबाइल व चार्जर मिला था। प्रहरी ने उसे जब्त तक जेल प्रशासन को सौंप दिया था।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *