scouts-rally-concludes-with-grand-campfire

ग्रैंड कैम्प फायर के साथ स्काउट्स रैली सम्पन्न

ग्रैंड कैम्प फायर के साथ स्काउट्स रैली सम्पन्न

  • पुरस्कार वितरित
  • रंगारंग कार्यक्रम ने समां बांधा
  • सौ से भी अधिक बच्चे हुए सम्मानित

जोधपुर,आजादी के अमृत महोत्सव के तहत उत्तर-पश्चिम रेलवे भारत स्काउट्स एवं गाइड्स की ओर से जोधपुर में आयोजित चतुर्थ जिला रैली रविवार को ग्रेंड कैम्प फायर और पारितोषिक वितरण के साथ सम्पन्न हो गई। मंडल रेल प्रबंधक गीतिका पांडेय जो संगठन की अध्यक्ष भी है, के मुख्य आतिथ्य में आयोजित समापन समारोह में उत्तर-पश्चिम रेलवे जोन के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी स्काउट्स के राज्य आयुक्त कैप्टन शशिकिरण विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित थे। कार्यक्रम की शुरुआत ग्रैंड कैम्प फायर से की गई।

समारोह में डीआरएम ने पांच दिवसीय रैली के दौरान आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेता प्रतिभागियों व अन्य गतिविधियों में उल्लेखनीय योगदान देने पर करीब एक सौ स्काउट्स एवं गाइड्स,रेंजर्स,रोवर्स, कब और बुलबुल को स्मृति चिन्ह, प्रशस्ति पत्र और मैडल प्रदान कर सम्मानित किया। इस अवसर पर मंडल रेल प्रबंधक ने स्काउट कैडेट्स का त्याग और सेवा के मूलमंत्र को आधार मान पीड़ित मानवता की सेवा में सदैव तत्पर रहने का आव्हान किया। संगठन के राज्य आयुक्त मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण ने स्काउट्स की जोधपुर रैली को ऐतिहासिक बताया और समय- समय पर इस तरह के कार्यक्रमों के आयोजन की आवश्यकता जताई।

scouts-rally-concludes-with-grand-campfire

कार्यक्रम में अपर मंडल रेल प्रबंधक मनोज जैन,मनोज गुप्ता,मुख्य कारखाना प्रबंधक इंद्रजीत दिहाना, वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी रघुवीर सिंह चारण,वरिष्ठ मंडल इंजीनियर (समन्वय),मुकेश कुमार मीणा,वरिष्ठ मंडल अभियंता(पूर्व) मनोहर सिंह, वरिष्ठ मण्डल सामग्री प्रबंधक राजेन्द्र सिंह, सहायक कार्मिक अधिकारी जीएम मौर्य,नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे एम्पलाई यूनियन के मंडल महामंत्री मनोज कुमार परिहार, उत्तर पश्चिम रेलवे मजदूर संघ के मंडल अध्यक्ष पारस चौधरी और सचिव एनजे सिंह और महिला कल्याण संगठन की पदाधिकारी,सेवानिवृत्त अधिकारी, रेलकर्मचारी,उनके परिजन,स्काउट्स से जुड़े 200 से भी अधिक कैडेट्स सपरिवार उपस्थित थे। प्रारंभ में स्काउट्स के जिला आयुक्त रघुवीर सिंह चारण ने अथितियों का स्वागत किया। कार्यक्रम का संचालन रामगोपाल सांखला ने किया।

स्काउट्स के पूर्व पदाधिकारियों का किया सम्मान

कार्यक्रम में स्काउट्स संगठन के पूर्व आयुक्त दिलीप व्यास,अशोक कुमार शर्मा,डॉ सीके लोहरा,शशि लोहरा सहित पूर्व लीडर्स गणपत लाल बोराणा,संजीव बोराणा,राजेन्द्र गहलोत,ओमप्रकाश शर्मा,किशोर सिंह सोलंकी, शिरोमणि शर्मा व हेमन्त शर्मा को मंडल रेल प्रबंधक गीतिका पांडेय ने सम्मानित किया।

रंगारंग कार्यक्रम में झूम उठे अतिथि व दर्शक

इस दौरान आयोजित रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम में स्काउट्स की आकर्षक प्रस्तुतियों ने अथितियों व दर्शकों को झूमने पर मजबूर कर दिया। खुद डीआरएम इस मौके स्टेज पर मंडल अधिकारियों के साथ थिरक उठीं। इसके साथ ही कार्यक्रम में स्काउट्स एवं गाइड्स कैडेट्स ने बैंड वादन से माहौल में देशभक्ति का रस घोल दिया।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts