चद्दर मेला महोत्सव की प्रथम वर्षगांठ हुआ पर संत समागम

पौंधारोपण और प्रसादी का आयोजन

जोधपुर, नागौरी गेट दामोदर कॉलोनी स्थित राममौहल्ला रामद्वारा में चद्दर मेला महोत्सव की प्रथम वर्षगांठ पर संत समागम, पौधारोपण और प्रसादी का आयोजन हुआ। रामद्वारा के प्रवक्ता सीताराम महाराज ने बताया कि गतवर्ष रामद्वारा के महंत राजाराम महाराज के ब्रह्मलीन होने के पश्चात उत्तराधिकारी संत हनुमान दास महाराज को संत संप्रदाय की परंपरानुसार सूरत रामद्वारा, नागौरी गेट राममोहल्ला रामद्वारा और जुनी रामद्वारा का महंत घोषित किया।

चद्दर मेला महोत्सव

जिसकी प्रथम वर्षगांठ पर महंत हनुमान दास, महंत रामप्रसाद और महंत रामरतन के सानिध्य में और संत समाज की मेजबानी में आयोजित कार्यक्रम में क्षेत्रीय पार्षद अरविंद गहलोत, पूर्व पार्षद सुरेंद्र कंवर चौहान, समाज सेवी प्रहलाद बजाज, कैलाश जाजू, पंकज जांगिड़, रुप राठी ने संतजनों का स्वागत किया।

चद्दर मेला महोत्सव

इस अवसर पर रामद्वारा में पौधरोपण किया गया जिसमें कल्पवृक्ष,चंदन, परिजात,आंवला और कदम आदि के पौधे लगाए गए। तत्पश्चात समाजसेवी बाबुलाल पारासरियां की ओर से आयोजित प्रसादी में संत समाज, दिव्यांगजनों और भक्तों ने प्रसादी ग्रहण की। महंत हनुमान दास ने बताया कि चातुर्मास के उपलक्ष्य में रामद्वारा में 20 जुलाई से 20 सितंबर तक प्रतिदिन दोपहर 02 बजे से शाम 4 बजे तक श्रीमद्भागवत कथा के संपूर्ण व्याख्यान का आयोजन हो रहा है जिसमें धर्म प्रेमी कथा का रसपान कर रहे हैं।

ये भी पढें – केंद्रीय जलशक्ति मंत्री ने किया सम्मानित

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts