आरपीएफ ने पकड़ा चोर, हाइट गैज को गैस कटर से काट बेच दिया

आरपीएफ ने पकड़ा चोर, हाइट गैज को गैस कटर से काट बेच दिया

  • कबाड़ी के यहां मिला 1120 किलो वजनी हाइट गैज
  • खरीददार भी चढ़ा हत्थे

जोधपुर, रेल मंडल के रामदेवरा व मारवाड़ खारा रेलवे स्टेशनों के बीच स्थित अंडरब्रिज पर लगा हाइट गैज को गैस कटर से काट कर एक व्यक्ति ले गया। उसने 1120 किलोग्राम वजनी हाइट गैज को जोधपुर लाकर बेच दिया। चोरी की इस घटना को रेलवे सुरक्षा बल ने बहुत गंभीरता से लिया और इसे काटकर ले जाने व इसके खरीदार को पकड़ लिया।

यूं पकड़ में आया मामला, गैस सर्विस रिकॉर्ड संधारण दिखा संदिग्ध

जोधपुर के वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त अनुराग मीणा ने बताया कि इस चोरी की घटना के बाद एक जांच टीम गठित की गई। इस टीम ने गहन जांच के बाद क्षेत्र में गैस सप्लाई करने वाले लोगों से पूछताछ की। गैस सिलेण्डरों के रिकार्ड की जॉच करने पर लालदीन गैस सर्विस फलोदी के रिकार्ड में संदिग्ध द्वारा आक्सीजन सिलेण्डर प्राप्त करने के लिए दर्शाए गए कारण की जॉच करने पर वह झूठा पाया गया। बाद आसपास के सीसीटीवी फुटेज चेक करने पर  एक बिना नम्बर की पिकअप द्वारा उक्त सिलेण्डर का परिवहन करना पाया गया। इस पिकअप को फलोदी क्षेत्र निवासी अशोक भादू चला रहा था।

अशोक भादू की तलाश करने पर वह जोधपुर के भदवासिया क्षेत्र में मिला। उससे गहन पूछताछ में सामने आया कि उसने अपने भाई महिपाल भादू व चचेरे भाई भागीरथ के साथ मिलकर ही गैस कटर को काम में लेकर हाइट गैज को काट दिया और पिकअप में लेकर जोधपुर में बेच दिया। उसने जोधपुर के बासनी एरिया में स्थित गोरी मेटल्स पर कबाड़ी धनंजय को यह हाइट गैज बेचा। इस पर धनंजय को भी गिरफ्तार कर लिया गया। उसके यहां से 11 टुकड़ों में हाइट गैज बरामद कर लिया गया।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews