रोवर रेंजर्स जांच शिविर आयोजित

रोवर रेंजर्स जांच शिविर आयोजित

जोधपुर,रोवर रेंजर्स जांच शिविर आयोजित।राजस्थान राज्य भारत स्काउट एंड गाइड जिला मुख्यालय जोधपुर के तत्वाधान में निपुण रोवर रेंजर्स जांच शिविर का आयोजन जिला मुख्यालय जोधपुर पर किया गया। सीओ गाइड निशु कंवर ने बताया कि निपुण पाठ्यक्रम तक की जांच की गई। शकुंतला पांडे ने प्राथमिक सहायता और पायनरिग प्रोजेक्ट की जानकारी दी। डॉ अंशुल दाधीच ने दक्षता बेज व राज्य पुरस्कार पाठ्यक्रम के बारे में जानकारी दी। डॉ ममता पवार ने स्काउटिंग गाइडिंग का इतिहास और wagggs के बारे में जानकारी दी।

यह भी पढ़ें – 30 को चामीपोलो मैदान में होगी भाजपा की नामांकन सभा

इस अवसर पर डॉक्टर गीतांजलि, प्रकाश शर्मा आदि उपस्थित थे। सीओ स्काउट छतर सिंह ने सभी रोवर्स को स्काउटिंग गाइडिंग में अनुशासन व सेवा के भाव के साथ कार्य करने के लिए कहा सीओ गाइड निशु कंवर ने बताया कि ग्लोबल वार्मिंग के लिए पर्यावरण संतुलन की आवश्यकता है और इसमें रोवर रेंजर की महत्ती भूमिका रहेगी। अधिक पौधे लगाए और पौधों की सुरक्षा व उन्हे पानी देने की जिम्मेदारी लें।प्रकाश शर्मा ने सभी को हर्षनाद देकर शिविर का समापन किया।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts