• केंद्रीय मंत्री ने 16 मई को पीएचसी का किया था दौरा
  • निर्माण के लिए 40.27 लाख रुपए स्वीकृत

जोधपुर, केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने रामदेवरा के आदर्श राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में दो विशेष वार्ड बनवाने का वादा मात्र 15 दिनों में पूरा कर दिया है। पीएचसी में 40.27 लाख रुपए की लागत से दो नए वार्ड के आदेश पारित हो गए हैं।

भाजपा जोधपुर संभाग मीडिया प्रमुख अचल सिंह मेड़तिया ने बताया कि 16 मई को केंद्रीय मंत्री शेखावत ने रामदेवरा पीएचसी का दौरा किया था। तब उन्होंने कहा था कि रामदेवरा बाबा रामदेव की धरती है। यहां लाखों श्रद्धालु हर साल आते हैं। मेले के समय हमें अस्थाई टेंट लगाने पड़ते हैं। इसलिए यहां के अस्पताल के विस्तार की आवश्यकता है। शेखावत ने कहा था कि दानदाताओं के सहयोग से इन वार्ड को बनवाया जाएगा और निर्माण में 30-40 लाख रुपए का खर्च आने का अनुमान है।

Shekhawat fulfilled the promise in 15 days, two new wards will be built in Ramdevra PHC

रामदेवरा से लौटने के तुरंत बाद 18 मई को शेखावत ने राजस्थान से राज्यसभा सांसद केजे अल्फोन्स को पत्र लिख सांसद निधि से रामदेवरा पीएचसी में दो नए वार्ड बनवाने का आग्रह किया था। शेखावत के अनुरोध पर राज्यसभा सांसद अलफोंस ने स्वास्थ्य केन्द्र में दो वार्ड बनाने के लिए 40. 27 लाख रुपए की स्वीकृति दी है। सांसद अलफोंस की अनुसंशा पर जैसलमेर जिला कलेक्टर ने गुरुवार को स्वीकृति भी जारी कर दी। 31 मई को रामदेवरा पीएचसी में दो नए वार्ड बनाने के आदेश निकल गए। वार्ड का निर्माण पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा कराया जाएगा।

केंद्रीय मंत्री शेखावत ने जोधपुर जिले की 26 पीएचसी अपग्रेड करने की घोषणा भी की है। अपने संसदीय क्षेत्र के मेडिकल इंफ्रास्ट्रेक्चर को अपग्रेड करने के लिए शेखावत निरंतर सक्रिय हैं। कोरोना की सेकेंड वेव के दौरान उन्होंने करीब-करीब सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों का दौरा किया है। जरूरत के हिसाब से केंद्रों को मदद पहुंचाई है। ऑक्सीजन कंसंट्रेटर दिए हैं। जोधपुर में 120 बेड का अटल कम्युनिटी कोविड रिलीफ सेंटर भी केंद्रीय मंत्री शेखावत की ही देन है।

ये भी पढ़े – सोजती गेट व्यापारीयों को लगाया कोविड वैक्सीन