लुटेरी दुल्हन पहले ही गिरफ्तार हो चुकी है

जोधपुर, शहर के महामंदिर इलाके में विवाह के नाम पर शहर के एक युवक से दो लाख की ठगी करने वाली लुटेरी दुल्हन को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। जिसे उत्तर प्रदेश के मेरठ से पकड़क़र लाया गया था। पुलिस ने अब इसमें बिचौलिया को भी गिरफ्तार कर लिया है। जिससे पूछताछ चल रही है।

महामंदिर थानाधिकारी लेखराज सिहाग ने बताया कि प्रदीप दवे ने मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट जोधपुर के समक्ष परिवाद प्रस्तुत कर बताया कि बालोतरा निवासी कैलाश दवे ने परिवादी की मां को बताया था कि वह रुपए लेकर विवाह करवाता है। कई विवाह करवा चुका है। बातचीत करने पर कैलाश द्वारा 2 लाख लेकर विवाह करवाने की बात कही। शादी में लगने वाला खर्च अलग से बताया। इसके बाद मोबाइल पर लड़कियों के फोटो भी भिजवाए।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

पीडित प्रदीप दवे ने मेरठ में जाकर वकील के चेम्बर में शादी की थी। जोधपुर लौटकर होटल में रुके। सुबह होते ही दुल्हन ने खुद को दो बच्चे की मां बता कर घर छोड़ऩे की बात कही। इस पर प्रदीप दवे ने केस दर्ज करवाया। इस पर महामंदिर थाने ने दुल्हन अनु को मेरठ से गिरफ्तार कर के लाई। प्रदीप की ओर से कैलाश दवे, लुटेरी दुल्हन अनु देवी, दलाल दीवान मीना दवे ,मोहम्मद खालिद एडवोकेट, राधा, शांति ,बॉबी एवं इस मामले में शामिल अन्य लोगों के खिलाफ न्यायालय में एडवोकेट रुचि परिहार, कांता राज पुरोहित के जरिए परिवाद पेश किया गया। थानाधिकारी सिहाग ने बताया कि इसमें अब बिचौलियां कैलाश दवे को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

यह था मामला

दरअसल महामंदिर के प्रदीप दवे की मां ने अपने बालोतरा निवासी रिश्तेदार से बेटे की शादी की चिंता जताई थी। इस पर किसी ने बालोतरा निवासी दलाल कैलाश दवे के बारे में जानकारी मिली। कैलाश ने प्रवीण सहित उसके परिवार को झांसे में लिया और 2 लाख रुपए में शादी करवाने की बात कही। इस पर उसका परिवार मान गया। शादी में आने वाला खर्च अलग से लेने की बात कही और महिला के मोबाइल पर फोटो भेजे।

इसके बाद प्रदीप और उसके माता-पिता अन्य रिश्तेदार जोधपुर से दिल्ली होकर मेरठ पहुंचे थे। मेरठ में अधिवक्ता मोहम्मद खालिद के चेंबर में शादी के लिए ले गए। वहां एक वकील ने कोविड का हवाला देते हुए वहीं पर मांग भरवाकर और मंगलसूत्र पहनाकर शादी कर दी और डॉक्युमेंट भी तैयार कर दिए। इसके बाद परिवार जोधपुर आया, जहां युवक और दुल्हन दोनों एक रात होटल में रुके। अगले दिन सुबह महिला ने बताया कि वह तो दो बच्चों की मां है। उसे घर जाना है। इसके बाद वह घर जाने की जिद करने लगी और नहीं भेजने पर सुसाइड की धमकी दी। इसके बाद युवक ने दलाल से बात की। इस दौरान महिला वापस लौट गई।

ये भी पढ़े – सैनेट्री सामान व्यापारी से तीन युवकों ने मारपीट कर 40 हजार और एटीएम कार्ड लूटा

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews