सेना के रिटायर्ड जवान से बिटकाइन में निवेश के नाम पर 18.14 लाख की ठगी

सेना के रिटायर्ड जवान से बिटकाइन में निवेश के नाम पर 18.14 लाख की ठगी

टेलीग्राम पर आए संदेश से आए झांसे में

जोधपुर,सेना के रिटायर्ड जवान से बिटकाइन में निवेश के नाम पर 18.14 लाख की ठगी। शहर के प्रतापनगर इलाके गुरों का तालाब क्षेत्र में रहने वाले सेना से रिटायर्ड जवान को एक व्यक्ति ने बिटकाइन में निवेश के नाम पर 18.14 लाख की ठगी कर डाली। न तो निवेशित पैसा वापिस मिला और न ही मुनाफा मिल पाया। अब उन्होंने प्रतापनगर थाने में धोखाधड़ी का केस दर्ज करवाया है।

यह भी पढ़ें – मामा के घर से इलाज के लिए निकला,अज्ञात वाहन ने कुचला

पुलिस ने बताया कि संतोड़ाखुर्द मथानिया हाल प्रतापनगर स्थित गुरों का तालाब निवासी रामचंद्र पुत्र हनुमान जाट की तरफ से रिपोर्ट दी गई। इसमें बताया कि वह इस साल सेना से सेवानिवृत हुए थे। बाद में अगस्त 23 में उनके पास में टेलीग्राम पर मैसेज आया। इसमें बताया गया कि ऑन लाइन बिटकाइन ट्रेडिंग में निवेश करने पर बड़ा मुनाफा मिल सकता है। तब उन्होंने एक लाख निवेश करने की बात की। इस पर सामने वाले शख्स ने खुद को डॉ. विवेक बिंद्रा बताया था और कहा कि एक लाख के निवेश पर चार लाख मिल जाएंगे। इस तरह उसने झांसा देकर उनसे तकरीबन 18.14 लाख की ठगी कर ली। आरोपी ने चार लाख मुनाफा बताकर भुगतान के लिए अन्य चार्जेज बताकर उक्त रकम को ठग लिया। पीडि़त रामचंद्र के अनुसार उन्होंने साइबर पोर्टल पर भी इसकी शिकायत की थी। मगर अब तक रकम वापिस नहीं मिल पाई।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts