समस्याओं का समयबद्ध त्वरित करें निस्तारण-कलक्टर

  • जिला कलक्टर ने ली साप्ताहिक समीक्षा बैठक
  • अधिकारी आमजन की समस्याओं में न बरते कोताही

जोधपुर,समस्याओं का समयबद्ध त्वरित करें निस्तारण-कलक्टर।
जिला कलक्टर गौरव अग्रवाल ने कहा कि अधिकारी आमजन की समस्याओं में किसी भी प्रकार की कोताही नहीं बरतें,यह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

यह भी पढ़ें – प्रान्त स्तरीय राष्ट्रीय समूहगान प्रतियोगिता संपन्न

सभी अधिकारी समस्याओं का उचित समयबद्ध त्वरित निस्तारण सुनिश्चित करें। जिससे अधिक से अधिक लोगों की समस्याओं का समाधान कर राहत पहुंचाई जा सके। अन्यथा संबधित अधिकारियों के विरुद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा के नेतृत्व में राज्य सरकार जन सुनवाई के माध्यम से लोगों की समस्याओं के समाधान के साथ आमजन से जुड़ी जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ पंक्ति में खड़े अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने के लिए कृत संकल्पित है।

अग्रवाल की अध्यक्षता में सोमवार को मारवाड़ इंटरनेशनल सेंटर में विभिन्न विभागों की साप्ताहिक समीक्षा बैठक आयोजित हुई। बैठक में जिला कलक्टर ने पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से मुख्यमंत्री कार्यालय से प्राप्त परिवादों, वीआईपी प्रकरणों,सम्पर्क पोर्टल पर लंबित परिवादों,विभिन्न विभागों के लंबित प्रकरणों, विभिन्न आयोगों में लंबित प्रकरण,कोर्ट केसेज, अंतर्विभागीय मुद्दों सहित अन्य मुद्दों पर विस्तृत चर्चा कर अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए।

उन्होंने विभिन्न विभागों के संपर्क पोर्टल पर लंबित प्रकरणों की प्रगति की जानकारी ली और अधिकारियों को लंबे समय से लंबित प्रकरणों को समयबद्ध तरीके से निस्तारित करने के निर्देश दिए।उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी इस बात का विशेष रूप से ध्यान रखें की उनके विभाग से संबंधित कोई भी प्रकरण अधिक लंबे समय तक लंबित न रहे। सभी विभाग आपसी समन्वय से अंतर्विभागीय मुद्दों को निपटाकर कार्य में प्रगति लाना सुनिश्चित करें।

इस अवसर पर अग्रवाल ने दोनो नगर निगम,जोधपुर विकास प्राधिकरण,आरयूआईडीपी,पीडब्ल्यू डी विभाग के अधिकारियों के साथ शहर की सड़कों की स्थिति,करवाए जा रहे निर्माण एवं मरम्मत कार्य, मल्टी स्टोरी बिल्डिंग,मॉक की पार्किंग व परमिशन, सरकारी एवं निजी अस्पतालों की पार्किंग व्यवस्था एवं उनके विरुद्ध की जा रही नियमानुसार कार्रवाई की प्रगति की समीक्षा की।

इस दौरान जिला पैरोल समिति एवं नशा मुक्ति भारत अभियान की भी बैठक आयोजित की गई। एवं संबंधित अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। बैठक में उपखंड अधिकारी आईएएस रवि कुमार,अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रथम जवाहर चौधरी,अतिरिक्त जिला कलक्टर द्वितीय सुरेन्द्र सिंह पुरोहित सहित अन्य संबंधित विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।