निरीक्षण दौरे पर जोधपुर पहुंचे रेलवे महाप्रबंधक ने ली परियोजनाओं की जानकारी

निरीक्षण दौरे पर जोधपुर पहुंचे रेलवे महाप्रबंधक ने ली परियोजनाओं की जानकारी

  • जोधपुर,भगत की कोठी,सालावास, हनवंत,लूणी,पाली व राजकियावास स्टेशनों का किया निरीक्षण
  • जोधपुर से मारवाड़ जंक्शन तक विंडो ट्रोलिंग निरीक्षण
  • चल रही परियोजनाओं की ली समीक्षा बैठक

जोधपुर,निरीक्षण दौरे पर जोधपुर पहुंचे रेलवे महाप्रबंधक ने ली परियोजनाओं की जानकारी। उत्तर-पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक अमिताभ ने सोमवार को निरीक्षण दौरे के तहत जोधपुर से मारवाड़ जंक्शन के बीच विंडो ट्रेलिंग निरीक्षण किया तथा प्रमुख स्टेशनों पर यात्री सुविधाओं का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने डीआरएम पंकज कुमार सिंह व प्रमुख अधिकारियों से जोधपुर मंडल पर चल रही महत्वपूर्ण परियोजनाओं की प्रगति समीक्षा बैठक भी की तथा संबंधित विभागों को निर्धारित समयावधि में उन्हें पूरा करने के निर्देश दिए। महाप्रबंधक बनने के बाद पहली बार जोधपुर आए अमिताभ ने एक दिवसीय निरीक्षण कार्यकम के दौरान जोधपुर रेलवे स्टेशन के हाल ही में प्रारंभ हुए पुनर्विकास कार्यों का जायजा लिया तथा दूसरे प्रवेश द्वार पर यात्री सुविधाओं की उपलब्धता जांची और उनके उन्नयन के निर्देश दिए। इस अवसर पर उन्होंने दूसरे प्रवेश द्वार के पास स्थित नगर निगम का डंपिंग स्टेशन देखा तथा उसे हटाने के लिए मंडल प्रशासन द्वारा किए गए प्रयासों की जानकारी ली।

यह भी पढ़ें- टनल में फंसे श्रमिकों की सकुशल रेस्क्यू के लिए पत्रकारों ने की विशेष पूजा

रेलवे महाप्रबंधक ने जोधपुर स्टेशन पर आरपीएफ कंट्रोल में सीसीटीवी रूम का अवलोकन किया तथा स्टेशन पर यात्री सुरक्षा के हर संभव पुख्ता बंदोबस्त करने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ रेलवे स्टेशन पर समीक्षा बैठक भी ली। रेलवे महा प्रबंधक ने जोधपुर रेलवे स्टेशन के वीआईपी हॉल में रखे गए जोधपुर रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास मॉडल का बारीकी से अवलोकन किया और पुनर्विकास से जुड़ी सभी तथ्यों की जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने उपनगरीय भगत की कोठी रेलवे स्टेशन पर प्रस्तावित वंदे भारत ट्रेन के रखरखाव के लिए बनने वाली पिटलाइन की जगह देखी तथा द्वितीय प्रवेश द्वार पर यात्री सुविधाएं जांची।उन्होंने भगत की कोठी रेलवे स्टेशन के सर्कुलेटिंग एरिया का भी अवलोकन किया।

पढ़ें पूरी कहानी यहां से – पैदल जा रही महिला के हाथ से बाइक सवार ने झपटा पर्स

महाप्रबंधक ने सालावास रेलवे स्टेशन के पास बनने वाले कंटेनर डिपो से संबंधित परियोजना की विस्तृत जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने हनवंत रेलवे स्टेशन पर प्रस्तावित हस्ती पेट्रो केमिकल की प्रस्तावित साइडिंग का अवलोकन किया। साथ ही उन्होंने लूणी रेलवे स्टेशन पर ट्रेन संचालन से जुड़ी व्यवस्थाओं, प्लेटफॉर्म,स्टेशन मास्टर कक्ष व रिले रूम का बारीकी से निरीक्षण किया तथा ड्यूटी पर तैनात पुरुष व महिला कर्मचारियों से बातचीत कर उनकी समस्याएं ध्यान से सुनी तथा उनके निस्तारण के निर्देश दिए। इस दौरान डीआरएम पंकज कुमार सिंह ने महाप्रबंधक को प्रस्तावित हनवंत – समदड़ी बाईपास योजना की आवश्यकता और उससे संबंधित विस्तृत जानकारी दी। पाली रेलवे स्टेशन के निरीक्षण के दौरान महा प्रबंधक अमिताभ ने पाली रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया और रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास का प्लान बारीकी से देखा तथा प्रस्तावित कार्यों की विस्तृत जानकारी ली। इससे पहले जयपुर से जोधपुर पहुंचने पर डीआरएम पंकज कुमार सिंह ने जोधपुर रेलवे स्टेशन पर महाप्रबंधक अमिताभ का जोधपुर मंडल की ओर से साफा व वेलकम प्लांट से स्वागत किया।

अधिकारी थे निरीक्षण दौरे में साथ
निरीक्षण दौरे में महाप्रबंधक अमिताभ के साथ डीआरएम पंकज कुमार सिंह,प्रधान मुख्य परिचालन प्रबंधक प्रणव प्रभाकर,प्रधान मुख्य इंजीनियर प्रमोद कुमार जैन,मुख्य सिग्नल इंजीनियर अनुराग गोयल,प्रधान मुख्य वाणिज्य प्रबंधक नरसिंह,प्रधान मुख्य संरक्षा अधिकारी आरएस रानोटे, मुख्य इलेक्ट्रिक व लोको इंजीनियर सुमित भटनागर,महाप्रबंधक प्रोटोकॉल आदित्य चतुर्वेदी, मुख्य परियोजना प्रबंधक (गति शक्ति) मनोज गुप्ता,अपर मंडल रेल प्रबंधक मनोज जैन,वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक विकास खेड़ा,वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक अजीत मीणा व सभी शाखाओं के शाखाधिकारी थे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन यहां से इंस्टॉल कीजिए  https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts