सामुहिक शादी सम्मेलन में 46 जोड़ों का सादगी से निकाह

सामुहिक शादी सम्मेलन में 46 जोड़ों का सादगी से निकाह

  • कौम मेड़ती सिलावट का 23वां सामुहिक शादी समारोह
  • 11 हजार लोगों,समाजसेवियों व जनप्रतिनिधियों ने दुल्हा-दुल्हन को दिया आर्शीवाद
  • अधिकतर दुल्हों ने दहेज नही लिया 
  • सादगी से निकाह का दिया संदेश

जोधपुर,सामुहिक शादी सम्मेलन में 46 जोड़ों का सादगी से निकाह। कौम मेड़ती सिलावट विकास समिति, जोधपुर की ओर से कौम सिलावटान का 23वां सामूहिक विवाह पाचंवी रोड ईदगाह परिसर में समाज के 11 हजार लोगों की मौजूदगी में सोमवार को सम्पन्न हुआ। सामूहिक शादी सम्मेलन कमेटी के अध्यक्ष अनवर सिसोदिया ने बताया कि मौलाना अब्दुल्लाह अशरफ नूरी,मौलाना लियाकत,मौलाना अब्दुल करीम व प्रोफेसर अब्दुल हई ने इस्लामी तरीके से कौम के 46 जोड़ों का निकाह पढ़ाया। उन्होंने कहा कि इस सम्मेलन में अधिकतर दुल्हों ने दहेज न लेकर सादगी से निकाह का संदेश दिया।

यह भी देखिए- टनल में फंसे श्रमिकों की सकुशल रेस्क्यू के लिए पत्रकारों ने की विशेष पूजा 

सामूहिक विवाह सम्मेलन कमेटी के सचिव डॉ.अब्दुल्लाह खालिद ने फिजुलखर्ची,दहेज प्रथा को रोकने व समाज के उत्थान के लिए सामुहिक शादी को आज की सबसे बड़ी जरूरत बताते हुए कहा कि इस सम्मेलन में समाज के सभी लोगों ने ईमानदारी से अपना कर्तव्य निभाया। सामूहिक विवाह सम्मेलन कमेटी के कोषाध्यक्ष अब्दुल वाहीद ने कहा कि इस सामूहिक विवाह में राजस्थान के विभिन्न जिलों सहित अहमदाबाद, मुंबई,चेन्नई व पूना के सिलावट समाज के कई प्रबुद्धजनों ने शिरकत की। कौम सिलावाटान के युवा नेता व वार्ड 17 पार्षद जाहिद चौहान ने बताया कि बिना बैण्ड-बाजे व डीजे के सादगी से आए इन दुल्हा-दुल्हन को नई खुशहाल जिंदगी की दुआएं व आर्शीवाद देने के लिए सूरसागर विधानसभा प्रत्याशी शहजाद खान, शहर एमएलए मनीषा पंवार,पूर्व पार्षद साजिद खताई,डॉ.आदम सिसोदिया, पार्षद हुमैरा अरशद चौहान के साथ जोधपुर के कई समाजसेवी एवं जनप्रतिनिधि मौजूद थे।

इसे भी पढ़ें- पैदल जा रही महिला के हाथ से बाइक सवार ने झपटा पर्स

सम्मेलन यादगार एवं कामयाब बनाने के लिए राब्ता कमेटी चेयरमैन मोहम्मद समीर,उप चेयरमैन मोहम्मद हारिस,खाना कमेटी चेयरमैन मोहम्मद तसनीम,उपचेयरमैन मोहम्मद बरकत, उपचेयर मैन मोहम्मद जाकिर,खरीदारी कमेटी चेयरमैन मोहम्मद जावेद, उप चेयरमैन अब्दुल मोईन,उपचेयरमैन मोहम्मद बिलाल,बर्तन कमेटी चेयरमैन मोहम्मद सिकंदर,उपचेयरमैन कबीर, टेन्ट कमेटी चेयरमैन मोहम्मद अनीस, उपचेयरमैन मोहम्मद असलम, वॉलियन्टर कमेटी चेयरमैन मोहम्मद वकील,उपचेयरमैन मोहम्मद वसीम, मुम्बई के सलाम ताजक,अब्दुल मन्नान,इमरान लोदी,खिदमत-ए-खल्क कमेटी समस्त सदस्य सहित सामूहिक विवाह सम्मेलन कमेटी के समस्त सदस्यों एवं कौम मेड़ती सिलावट के युवा व बुजुर्गो का विशेष सहयोग रहा। मंच संचालन डॉ.अब्दुल्लाह खालिद ने किया।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन यहां से इंस्टॉल कीजिए https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts