जोधपुर, भारतीय जनता पार्टी ग्रंथालय निर्माण प्रकल्प के प्रदेश प्रमुख भाजपा नेता राजेंद्र बोराणा ने जोधपुर की जनता पर मनमाने तरीके से विद्युत बिल वितरण कर आम जनता को खुलेआम लूटने का आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर जोधपुर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड की भ्रष्ट कार्यशैली से अवगत कराया।

मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

भाजपा नेता राजेंद्र बोराणा ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को लिखे पत्र में उन्हें याद दिलाते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव से पूर्व कांग्रेस द्वारा जारी घोषणा पत्र में पूरे 5 वर्ष तक विद्युत दरें नहीं बढ़ाने का वादा किया था। अपने चुनावी घोषणा पत्र को भुला कर वादाखिलाफी कर लगातार विद्युत दरें बढ़ाकर आम जनता को खुलेआम ठगा जा रहा है।

Money saving deals everyday

विगत लंबे समय से कोरोना काल में आम आदमी की आर्थिक स्थिति भयावह रूप से बिगड़ चुकी है, उसे अपने परिवार को पालने में भी बहुत ही संघर्ष करना पड़ रहा है। ऐसे विकट समय में सरकार को प्रत्येक परिवार के 4 महीनों का विद्युत बिल माफ करने की बजाए उल्टा तीन सौ गुणा  ज्यादा का बिजली बिल भेज कर आम जनता को आर्थिक संकट में डाल दिया है।

बोराणा ने सोमवार को शहर के विभिन्न क्षेत्रों में सर्वे कर आमजन की शिकायत सुनने के पश्चात बताया कि पिछले कई महीनों से विद्युत विभाग बिना मीटर रीडिंग लिए केवल एवरेज के आधार पर बिल भेज रहा था। अब जून के महीने की रीडिंग लेकर बढ़ा हुआ बिल भेज दिया, जबकि एवरेज आधार भेजे गए बिलों का भुगतान हो चुका था, तो उस राशि को जून के बिल में समायोजित करने के बाद बिल भेजना चाहिए था। पूर्व में भुगतान की जा चुकी राशि को भी जून बिल में जोडक़र भेज दिया गया है। इस तरह लाखों उपभोक्ताओं को बढ़ा चढ़ा कर विद्युत बिल वितरित किए गए हैं।

ये भी पढ़े – लहंगे में छुपाकर कपड़ा चुराने वाली महिलाओं की गैंग ग्रामीण क्षेत्रों में सक्रिय

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews