Priority vaccination demand for drug practitioners and pharmacists

जोधपुर, जोधपुर कैमिस्ट एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री, जिला कलेक्टर एवं जोधपुर सीएमएचओ को पत्र लिखकर मांग की है कि दवा व्यवसायियों व फार्मेसिस्टों को फ्रंटलाइन वर्कर घोषित कर प्राथमिकता के आधार पर वैक्सीनेशन किया जाए। यह कार्य विशेष शिविर आयोजित कर किया जाना चाहिए।

एसोसिएशन के संयुक्त सचिव अविनाश सिंघी ने बताया कि कोविड-19 के कारण पूरा भारत चरमरा रहा है। हमने हमारे कई साथियों को खो दिया है। हर तरफ भय का माहौल है और इस स्थिति में भी डॉक्टर एवं स्वस्थकर्मी रात दिन एक करके अपनी सेवा दे रहे हैं। जोधपुर के तकरीबन दस हजार दवा व्यवसायी व फार्मेसिस्ट एवं उनके स्टाफ अपनी जान जोखिम में डालकर पूरा सहयोग दे रहे है। हर उपलब्ध दवाई को समय पर पहुंचाने का पूरा प्रयास कर रहे हैं। इस लॉकडाउन में भी पूरा दिन होलसेल बाज़ार और कुछ रिटेलर रात और दिन अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

सरकार वैक्सिनेशन पर पूरा जोर दे रही है और सभी फ्रंटलाइन वर्कर्स को वैक्सिनेशन की प्रक्रिया में शामिल भी कर रही है, जिसमें सिलेंडर डिलीवरी स्टाफ, सब्जी ठेले वाले इत्यादि भी शामिल हैं जबकि आश्चर्य इस बात का है कि मेडिकल शॉप ऑनर, फार्मेसिस्ट और उनके  स्टाफ को फ्रंटलाइन श्रेणी में शामिल नहीं किया जा रहा है, इससे मेडिकल व्यवसायियों में भारी रोष है।

ये भी पढ़े :- तौकते तूफान और कोरोना संक्रमण को लेकर पुलिस आयुक्त का निरीक्षण