दस विधानसभा क्षेत्रों के लिए मतदान दल रवाना

  • लोकसभा आम चुनाव-2024
  • मतदान शुक्रवार को
  • चुनाव का दूसरा चरण

जोधपुर,दस विधानसभा क्षेत्रों के लिए मतदान दल रवाना। 18वीं लोक सभा के दूसरे चरण का मतदान शुक्रवार को होगा। जोधपुर संभाग की चार सीटों सहित प्रदेश के 13 जिलों में कल मतदान कराया जाएगा। निर्वाचन आयोग की तरफ से दूसरे चरण के मतदान के लिए तैयारियां पूरी की जा चुकी हैं।

आज सुबह दो शिफ्टों में पॉलिटेक्रिक कॉलेज परिसर से मतदान दलों की रवानगी की गई। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर गौरव अग्रवाल ने बताया कि कल मतदान है और इसके लिए आज मतदान दलों को रवाना किया गया है।

यह भी पढ़िए- जैसलमेर में वायुसेना का विमान क्रैश

दस विधानसभा क्षेत्रों के लिए पोलिंग दल रवाना किए गए हैं। जिनमें पहले दूरदराज की विधानसभा क्षेत्र फलोदी, ओसियां, भोपालगढ़, लूणी आदि के पोलिंग दलों को पहले रवाना किया गया है। जबकि दूसरी शिफ्ट में शेष विधानसभा क्षेत्र के पोलिंग दल रवाना कर दिए गए हैं। तकरीबन 15 हजार 550 कार्मिक हैं। जिसमें पुलिस माइक्रो ऑजर्वर शामिल हैं। पोलिंग दलों को पूरा मटेरियल दे दिया गया है।

इसे भी पढ़िए- पैदल राहगीर से बाइक सवार ने लूटा मोबाइल

उन्होंने बताया कि जहां मतदाताओं की संख्या ज्यादा है या लाइनें ज्यादा रहती है उसके लिए भी अलग से कार्मिकों को लगाया गया है। पोलिंग दलों को किसी प्रकार की दिक्कत नहीं हो मसलन खानेपीने और बूथ में ठहरने की इसका अच्छे से इंतजाम किया गया है। सीसीटीवी कैमरों को भी लगाया गया है। इसमें कोई संशय नहीं कि इस बार मतदान पूर्ण रूप से शांतिपूर्ण माहौल में होगा।

भीतरी शहर में सफाई के साथ बलियां लगनी शुुरू 
विधानसभा क्षेत्रों में मतदान के मद्देनजर साफ सफाई करवाई गई है साथ ही बलियां लगाने का काम शुरू हो चुुका है। जो आज शाम तक पूर्ण कर लिया जाएगा।

पोस्टर बैनर हटाने का काम जारी 
शहर क्षेत्र में प्रत्याशियों के पोस्टर बैनरों को हटाने का काम आज तेजी पर रहा। विभिन्न मार्गों पर बड़े बड़े होर्डिंग पोस्टर लगे हैं, जिसे प्रशासन की तरफ से हटाया गया है।

शेखावत मिले अधिवक्ताओं से 
लोक सभा चुनाव का भोंपू प्रचार कल समाप्त होने के बाद प्रत्याशियों की तरफ से आज से डोर टू डोर प्रचार किया जा रहा है। प्रत्याशी अपने अपने समर्थन में मत एवं समर्थन मांग रहे हैं। केंद्रीय जलशक्ति मंत्री एवं भाजपा प्रत्याशी गजेेंद्रसिंह शेखावत सुबह पुराना हाईकोर्ट पहुंचे। यहां पर अधिवक्ताओं से मुलाकात कर अपने लिए समर्थन मांगने के साथ भोळावण दी। अधिवक्ताओं द्वारा उनका पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया।

शेखावत ने बताया कि उन्होंने अपने से सीनियर और जूनियर अधिवक्ता मित्रों से मुलाकात की है और उन्हें भोळावण दी है। उनके व्यक्तिगत संबंधों को ताजा करने एवं जिम्मेदारी देने के लिए मुलाकात की गई है। इन लोगों से उनका पारिवारिक एवं स्नेह का रिश्ता रहा है।

दूरदृष्टिन्यूज़ का एप यहां क्लिक करके इंस्टॉल कर सकते हैं https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews