• हत्या के बाद शव को सीवरेज की सूखी होदी में डालकर जलाया
  • साढ़े चार महिने बाद हुआ खुलासा

जोधपुर, निकटवर्ती विवेक विहार के डी सेक्टर में खाली सीवरेज लाइन में बनी हुई खुली हौदी में एक अज्ञात व्यक्ति का अधजला शव मिला था। हत्या के बाद शव को पेट्रोल डालकर जलाया गया। अब डीएनए रिपोर्ट आने पर शव की पहचान हुई और पुलिस ने हत्या के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

एसीपी बोरानाडा मांगीलाल राठौड़ ने बताया कि कुड़ी भगतासनी थाना पुलिस के अनुसार गत 4 मार्च को 3 एल 18 कुडी निवासी 70 वर्षीय गोविंद लाल बोहरा पुत्र स्व. आसकरण  बोहरा ब्राह्मण ने थाने में रिपोर्ट दी थी  कि उनका भाई 6डी, 227, कुडी निवासी परसराम बोहरा पिछले एक सप्ताह से घर पर नहीं है। उसके घर के दरवाजे बंद है, लेकिन ताला नहीं लगा हुआ है और उसकी गाडी एल्टो कार भी घर पर नहीं है। जिसके बाद कुड़ी थाना पुलिस ने गुमशुदा हुए परसराम की तलाश शुरू की।

इसके बाद गत 7 मार्च को विवेक विहार डी सेक्टर में खाली सीवरेज लाइन में बनी खुली हौद में एक अज्ञात व्यक्ति का अधजला शव मिला। जिसका पूरा शरीर जला हुआ था। केवल मांस का गुदा था। जली हुई लाश में केवल एक पैर का पंजा बचा था। कुडी थाने के निवर्तमान थाना प्रभारी जुल्फिकार ने शव को हौदी से बाहर निकलवाकर एम्स की मोर्चरी में रखवाया और उसकी शिनाख्तगी के प्रयास शुरू किए थे। दौराने जांच गुमशुदगी व मर्ग के समांतर जांच करते हुए गुमशुदगी रिपोर्ट देने वाले गोविन्द बोहरा ने अज्ञात जली हुई लाश के बाए पैर के पंजे की अंगुलियों को देखकर उक्त अज्ञात शव को लापता हुए अपने भाई परसराम बोहरा के होने की संभावना जाहिर की।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

डीएनए जांच करवाई गई

कुड़ी थानाधिकारी अमित सिहाग ने बताया कि बाद में शव का डीएनए सैम्पल गोविन्दलाल बोहरा के डीएनए से मैच करवाया। एफएसएल से आई रिपोर्ट में अज्ञात शव और गोविन्दलाल बोहरा का डीएनए मिल गया, जिसके बाद  शव की शिनाख्त गोविन्दलाल बोहरा के लापता हुए भाई परसराम बोहरा के रूप में की गई। बाद में कुड़ी थाना पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ हत्या कर सबूत नष्ट करने का मामला दर्ज करते हुए जांच शुरू की।

कुड़ी पुलिस ने मृतक परसराम बोहरा के घर आने जाने वाले संदिग्ध व्यक्तियों से पूछताछ करने के साथ ही अन्य तकनीकी जानकारियां जुटाई। पुलिस की मेहनत रंग लाई और आखिरकार उक्त नृशंस ब्लाईड मर्डर का पर्दाफश करते हुए पुलिस ने एणियों की ढाणी, चतुरानगर, झालामंड निवासी 22 वर्षीय अनिल प्रजापत पुत्र अमरचंद प्रजापत को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

बैंक से वीआरएस लेकर हुए सेवानिवृत

थानाधिकारी सिहाग ने बताया कि मृतक परसराम बोहरा ने बैंक से वीआरएस लेने के बाद वे अपने परिवार से अलग होकर कुडी क्षेत्र में रह रहे थे। वे अपने आवास में परचून की दुकान व प्राइवेट मार्केटिंग का काम कर सामान बेचा करते थे। आरोपी अनिल प्रजापत मृतक परसराम बोहरा को पिछले करीब चार-पांच साल से जानता था और दोस्त था। उसका मृतक के घर पर आना-जाना भी था। तब मृतक परसराम बोहरा की कार चॉबी गुम हो  गई थी और उन्होंने अनिल पर चॉबी चोरी करने का आरोप लगाया था।

चोरी के आरोप पर हुआ था मनमुटाव

एसीपी मांगीलाल राठौड़ ने बताया कि दोनों के बीच आपसी मनमुटाव हो गया था। गत 24 फरवरी को मृतक परसराम बोहरा की मुलाकात दिन के समय में अनिल प्रजापत से हुई थी और मृतक परसराम बोहरा व अनिल के बीच आपस में ज्यादा बोलचाल हो गई थी, उसी बात की रंजिश को लेकर आरोपी अनिल प्रजापत ने 24 फरवरी की मध्यरात्रि परसराम बोहरा के घर पर जाकर उसकी हत्या कर दी और शव को मृतक की एल्टो कार में डालकर विवेक विहार के सेक्टर डी में ले जाकर शव को खाली सीवरेज लाइन की सूखी होदी में डालकर व उसके ऊपर पेट्रोल डालकर आग लगा दी। बाद में आरोपी अनिल प्रजापत मृतक की एल्टो कार व मोबाइल लेकर फरार हो गया।

ये भी पढ़े – बालेसर के घरों में दौड़ा हाई वोल्टेज करंट, युवक की गई जान

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews