police-officer-and-constable-injured-due-to-sticks-history-sheeter-and-accomplice-arrested

लाठी के वार से थानाधिकारी और कांस्टेबल चोटिल,हिस्ट्रीशीटर और साथी गिरफ्तार

  • चोरी की बोलेरो के लिए कराई नाकाबंदी
  • हिस्ट्रीशीटर ने किया थानाधिकारी पर हमला

जोधपुर,शहर के निकटवर्ती लोरड़ी देजगरा से चोरी हुई बोलेरो की नाकाबंदी में लगे झंवर थानाधिकारी मनोज परिहार और कांस्टेबल मदन लाल पर हिस्ट्रीशीटर और उसके साथी लाठी से हमला कर भागने का प्रयास किया। मगर पुलिस की सजगता से आरेापियों को पकड़ लिया गया। लाठी के वार से थानाधिकारी व कांस्टेबल चोटिल हो गए। पकड़ा गया हिस्ट्रीशीटर झंवर थाने का है, उसके साथी के खिलाफ वाहन चोरी के प्रकरण दर्ज हो रखे हैं।

थानाधिकारी मनोज परिहार ने बताया कि रात के समय पुलिस नियंत्रण कक्ष से जानकारी मिली कि लोरड़ी देजगरा गांव से एक बोलेरो चोरी हुई है जो दो चोर लेकर भागे हैं। वे गश्त पर थे तब रोहिला कलां गांव से निकल रहे थे। इस पर थानाधिकारी के साथ कांस्टेबल मदनलाल भी था। रोहिला कलां से कुछ पहले एक बोलेरो बताए नंबर के अनुसार आई। इस पर उसे रूकने का इशारा किया गया तो उसके चालक ने पुलिस की जीप को टक्कर मार दी। बाद में पुलिस पर बोलेरो चढ़ाने का प्रयास किया। इस पर थानाधिकारी व कांस्टेबल ने भाग कर खुद को झाडिय़ों में छुपाया। बाद में बदमाशों को पकडऩे का प्रयास किया और सडक़ पर पत्थर डाले गए। मगर बोलेरो में सवार एक व्यक्ति ने पुलिस पर लाठी से हमला किया। पुलिस ने जैसे तैसे बचाव करते हुए दोनों को गाड़ी सहित पकड़ लिया।

police-officer-and-constable-injured-due-to-sticks-history-sheeter-and-accomplice-arrested

पूछताछ में सामने आया कि बोलेरो में सवार युवक चोटियों की ढाणी धवा निवासी श्याम चोटिया पुत्र गंगाराम विश्रोई है। साथ वाले ने अपना नाम दिनेश पुत्र श्रवणराम बंजारा होना बताया। इस पर दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया।

श्याम चोटिया हिस्ट्रीशीटर

थानाधिकारी मनोज परिहार ने बताया कि आरोपी श्याम चोटिया झंवर थाने का हिस्ट्रीशीटर है और उसके खिलाफ 20 प्रकरण दर्ज हो रखे हैं। जिसमें हत्या,आर्म्स एक्ट, एनडीपीएस एक्ट के साथ 15 वाहन चोरी के प्रकरण हैं। कुछ मामलों में चालान भी हो रखा है।

दिनेश बंजारा के खिलाफ तीन प्रकरण

आरोपी दिनेश बंजारा के खिलाफ भी वाहन चोरी के तीन प्रकरण हैं। दोनों शातिर वाहन चोर हैं। उक्त बरामद बोलेरो भी रात को लोरड़ी देजगरा से चुरा कर भागे थे।

रात दस से बारह बजे तक रही पुलिस की नाकाबंदी

इधर शहर में जातरूओं की संख्या बढऩे के साथ असामजिक तत्वों के आने की आशंका के मद्देनजर एवं मादक पदार्थ और अवैध हथियारों की धरपकड़ के लिए कमिश्ररेट पुलिस ने रविवार की रात दस से बारह बजे तक जिले में नाकाबंदी की। बाहर से आने जाने वाले वाहनों की सघन चेकिंग की गई। शहर में मादक पदार्थ, अवैध हथियार और वाहन चोरी की घटनाएं बढऩे पर पुलिस ने रविवार की रात को जिले भर में नाकाबंदी की। जातरूओं की आड़ में नकबजन गैंंग भी सक्रिय हो गई है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews