सोशल मीडिया पर फेक भ्रामक पोस्ट वालों पर पुलिस की एफआईआर

सोशल मीडिया पर फेक भ्रामक पोस्ट वालों पर पुलिस की एफआईआर

सूरसागर में जनजीवन सामान्य

जोधपुर, शहर के सूरसागर इलाके में रॉयल्टी के पास में मंगलवार की रात को एक गुट के युवकों की मारपीट में छुड़ाने गए दूसरे युवक के साथ झड़प और मारपीट की घटना से बवाल हो गया था। पुलिस ने देर रात तक स्थिति को नियंत्रित करने के साथ सब कुछ सामान्य कर दिया था। पीडि़त युवक ने कुछ युवकों के खिलाफ केस भी दर्ज करवाया। इधर पुलिस ने सोशल मीडिया पर भ्रामक पोस्ट डालकर लोगों में भ्रम पैदा करनेे वालों पर एफआईआर दर्ज की है। एफआईआर अज्ञात लोगों के खिलाफ दर्ज हुई है। जिसमें सोशल मीडिया पर न्यूज चलाने वाले भी शामिल हैं। फिलहाल पुलिस अब इस दिशा में गहन जांच के बाद ही अग्रिम कार्रवाई करेगी। संबंधित को नोटिस के साथ गिरफ्तारी भी संभव है।

रात से ही सूरसागर में जनजीवन सामान्य हो गया था। आज भी जन जीवन सामान्य बना रहा। जिले में पहले से ही धारा 144 लागू हो रखी है। ऐहतियात के तौर पर क्षेत्र में पुलिस की निगरागी तेज रखी गई है। पुलिस किसी भी प्रकार के संवेदनशील मेटर पर सजग है।

ज्ञात रहे कि सूरसागर में मंगलवार की रात बने तनावपूर्ण हालात को पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए संभाल लिया। आज सुबह पूरे क्षेत्र में शांतिपूर्ण माहौल नजर आ रहा है। पुलिस के जवान क्षेत्र में गश्त लगा रहे हैं। डीसीपी वंदिता राणा भी मौके पर मौजूद रही। कमिश्नर नवज्योति गोगोई भी पूरे मामले की मॉनिटरिंग कर रहे हैं। इस मामले में पुलिस ने कल रात को ही चार लोगों को हिरासत में लिया था।

झगड़ऩे वालों का बीच बचाव करना पड़ा भारी

सूरसागर क्षेत्र में पानी के कैंपर सप्लाई करने वाली एक दुकान के सामने मंगलवार रात करीब 8.30 बजे दो युवक आपस मे झगड़ रहे थे। दुकान संचालक हर्ष गहलोत ने झगड़ रहे दोनों युवकों को रोकने की कोशिश की। इस पर दोनों युवक मिलकर हर्ष के साथ मारपीट करने लगे। हर्ष को छुड़ाने आए जयेश को भी पीटना शुरू कर दिया। इस बीच आरोपी दोनों युवकों के पक्ष के कुछ और लोग आ गए और वे भी हर्ष और जयेश से मारपीट करने लगे। बाद में जब पीडि़तों के पक्ष के लोग एकत्र होने लगे तो सभी वहां से भाग गए। मौके पर पहुंचे लोगों ने मारपीट करने वालों के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। तब पुलिस के आलाधिकारी और आरएसी का जाप्ता भी मौके पर पहुंच गया और स्थिति को नियंत्रित किया।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews