आठवीं और पांचवीं के ज्यादातर बच्चे पास, दसवीं बोर्ड का इंतजार

आठवीं और पांचवीं के ज्यादातर बच्चे पास, दसवीं बोर्ड का इंतजार

जोधपुर, प्रदेश में बुधवार को आठवीं और पांचवीं बोर्ड का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया गया। जोधपुर में ज्यादातर बच्चे पास हुए हैं और रिजल्ट शत प्रतिशत रहा है। इस बार बच्चों की मार्किंग हर बार की तरह ग्रेड के तौर पर की गई है।

राजस्थान में पांचवीं और आठवीं बोर्ड की क्लास का रिजल्ट आज जारी हो गया है। बीकानेर निदेशालय से जारी रिजल्ट में 8वीं का 95.59 प्रतिशत और 5वीं का 93.83 प्रतिशत रिजल्ट रहा है। पांचवी के एग्जाम में बैठने वाले सभी बच्चों को पास किया गया है, जबकि जिन स्टूडेंट्स ने एग्जाम नहीं दिया है उन्हें फेल किया गया है। आठवीं में इस बार फेल करने का प्रावधान किया है, जिसमें पूरे प्रदेश में करीब 55 हजार बच्चे फेल हुए हैं।

आठवीं और पांचवीं के ज्यादातर बच्चे पास, दसवीं बोर्ड का इंतजार

प्रदेश में पांचवीं क्लास के 14.53 लाख स्टूडेंट्स ने एग्जाम दिया, जबकि आठवीं बोर्ड में 12.63 लाख स्टूडेंट्स ने। 17 मई को एग्जाम खत्म होने के साथ ही विभाग ने कॉपी चेक शुरू कर दिया था। दो दिन पहले विभाग ने रिजल्ट तैयार किया,जिसे आज जारी किया गया। आठवीं में कुल 12.63 लाख स्टूडेंट्स में से 94.97 प्रतिशत छात्र और 96.30 प्रतिशत छात्राएं पास हुई। अब विद्यार्थियों को दसवीं बोर्ड के रिजल्ट का इंतजार है। जल्द ही इसे भी घोषित कर दिया जाएगा। इसके एक दो दिन में आने की संभावना है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews