फोन पर संपर्क कर निजी फर्म में धन इनवेस्ट करने के नाम पर 3.17 लाख की ठगी

जोधपुर, शहर के रातानाडा स्थित एयरफोर्स एरिया में रहने वाले एक व्यक्ति से मध्यप्रदेश के किसी शख्स ने फर्म में रूपए लगाने और कंसल्टेंट के नाम पर 3.17 लाख की ठगी कर ली। साल भर तक फोन पर बातचीत और ऑनलाइन रकम डलवाता रहा। आखिरकार कोई परिलाभ नहीं मिलने पर अब पीडि़त ने रातानाडा थाने में इसकी रिपोर्ट दी है।

रातानाडा पुलिस ने बताया कि एयर फोर्स रोड स्थित सुभाष एंक्लेव के रहने वाले तेजेंद्र वालिया पुत्र हरचंद सिंह वालिया की तरफ से रिपोर्ट दी गई। इसमें बताया कि उसका संपर्क फोन पर गत साल मध्यप्रदेश के देवास की एक फर्म मैसर्स सेफ ट्रेडर्स चलाने वाले शख्स से हुआ था। तब फर्म चलाने वाले शख्स ने फर्म में रूपए इंवेस्ट करने और कंस्लटेंट के नाम पर रूपए डालने के एवज में बड़ा लाभ देने का कहा था।

इस पर वह उस शख्स के कहे अनुसार खाते में साल भर से 3.17 लाख रूपए जमा करवा दिए। रूपए अलग-अलग तारीखों में जमा करवाए गए। इस साल 1 फरवरी तक वह रूपए खाते में जमा करवाता रहा। मगर अब सामने वाले शख्स का फोन बंद आ रहा है। पुलिस ने प्रकरण में अब धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। फर्म के बारे में भी पुलिस जानकारी जुटाने का प्रयास कर रही है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews