police-commissioner-said-be-alert

पुलिस आयुक्त ने कहा सतर्क रहें

पुलिस की छवि विश्वस्तर पर दिखाएं

जोधपुर,शहर में जी-20 समिट के लिए पुलिस ने भी अपनी तैयारियां पूरी कर ली हैं। इसमें पुलिस कमिश्नरेट के अलावा अन्य जिलों के दो हजार से ज्यादा पुलिस फोर्स तैनात रहेगी। बड़ी बात यह है कि पुलिस को पहचानना मुश्किल होगा क्योंकि वह वर्दी में न होकर कोर्ट-पेंट में रहेगी। पुलिस कमिश्नर रविदत्त गौड़ ने एसआई स्तर के ऊपर के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि सभी पुलिसकर्मी बेहतरीन ड्रेस में ड्यूटी पर रहें, जिससे 20 देशों के डेलिगेट्स को ऐसा महसूस न हो कि उनके आसपास पुलिस घूम रही है।

एक अच्छा संदेश देने के उद्देश्य से सभी पुलिसकर्मियों को यह भी निर्देश दिए गए हैं कि अपना व्यवहार अच्छा रखें। किसी से जोर-जबरदस्ती न करें।

ये भी पढ़ें- मुख्यमंत्री गहलोत के निर्देश पर जन सहभागिता से सज रहे चौराहे

पुलिस लाइन में हुई बैठक के दौरान मुख्यालय डीसीपी विनीत बंसल, पश्चिम डीसीपी गौरव यादव,पूर्व डीसीपी अमृता दुहन सहित पुलिस कमिश्नरेट के सभी अधिकारी, थानाधिकारी व अन्य पुलिसकर्मी मौजूद थे।

पहला मौका,पुलिस अपनी छवि विश्व में दिखाएं

कमिश्नर ने बताया कि यह पहला मौका है जिसमें पुलिस की छवि को पूरे विश्व में बेहतर बना सकते हैं। पुलिस राज्य की न बनकर इंडियन पुलिस की तरह दिखे और वैसे ही ड्यूटी करे। जी-20 से ड्यूटी खत्म होने के बाद भी सभी को लॉ एंड आर्डर का ध्यान रखना होगा। तीन दिन के इस आयोजन के दौरान पुलिस को अतिरिक्त सतर्कता बरतनी होगी और यह समझकर काम करना होगा कि वह 24 घंटे ड्यूटी पर है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews