players-should-focus-only-on-the-game-their-safe-future-is-our-responsibility-sports-minister

खिलाड़ी केवल खेल पर ध्यान दें, उनके  सुरक्षित भविष्य का दायित्त्व हमारा-खेल मंत्री

जोधपुर, युवा मामले एवं खेल मंत्री अशोक चांदना शुक्रवार 6 मई को पंचायत समिति लूणी की ग्राम पंचायत धींगाणा आये। यहाँ उन्होंने विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लिया।

इस अवसर पर युवा मामले एवं खेल मंत्री श्री अशोक चांदना ने सभी युवाओं एवं ग्राम वासियों को कहा कि मुख्यमंत्री की मंशा के अनुरूप  राजस्थान में केवल शिक्षा ही नहीं खेलकूद की प्रतिभाओं पर भी ध्यान दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री राजस्थान की खेल प्रतिभाओं के विकास के लिए प्रतिबद्ध हैं, इसी क्रम में उन्होंने लगभग 250 खिलाड़ियों को बिना इंटरव्यू,बिना परीक्षा के सरकारी नौकरी दिलवाई। इसके पीछे मुख्य मंत्री एवं राज्य सरकार की यही मंशा है कि राज्य के प्रतिभावान खिलाड़ी अपने भविष्य को लेकर असुरक्षित महसूस न करते हुए  केवल अपने खेल पर ध्यान दें एवं राज्य के लिए खेल के मैदान में एक नया मुकाम हासिल करें।

players-should-focus-only-on-the-game-their-safe-future-is-our-responsibility-sports-minister

चांदना ने कहा कि खेल मंत्री होने के साथ-साथ वे एक खिलाड़ी भी हैं और इस बात से भलीभांति परिचित हैं कि कोई भी खिलाड़ी नौकरी के लिए नहीं खेलता वह केवल जीतने के लिए खेलता है और खेल मंत्री होने के साथ मेरा दायित्व है की मैं राज्य के प्रत्येक खिलाड़ी को बेहतर सुविधाएं और बेहतर माहौल उपलब्ध करवाए जाना सुनिश्चित करवा सकूं।

उन्होंने ग्राम पंचायत धींगाना के सरपंच बीरबलराम विश्नोई द्वारा गांव में खेल मैदान की मांग को लेकर उन्हें आश्वस्त किया कि खिलाड़ियों के हित के लिए वह हर संभव प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में राजस्थान की खेल प्रतिभाएं देश विदेश में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रही हैं लगभग 75 वर्ष बाद राजस्थान की लड़कियों द्वारा कबड्डी के खेल में नेशनल स्तर पर मेडल जीता गया। 34 साल बाद राजस्थान ने सायकिलिंग में भी मेडल जीता।

कमलेश्वर महादेव मंदिर में राज्य की सुख शांति की कामना की

चांदना ने पंचायत समिति लूणी की ग्राम पंचायत धींगाणा में श्रीकमलेश्वर महादेव मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव में मुख्य अतिथि के रूप में भाग लिया। उन्होंने मंदिर में राज्य के सुख शांति की कामना की एवं सभी ग्रामवासियों को नवनिर्मित मंदिर के लिए शुभकामनाएं दी।

पंचायत भवन एवं सड़क निर्माण कार्य का किया लोकार्पण

चांदना ने ग्राम पंचायत धींगाणा के नवनिर्मित पंचायत भवन का लोकार्पण किया। ग्राम पंचायत धींगाणा से थापणों की ढाणी तक सड़क निर्माण कार्य का भी लोकार्पण किया। यह सड़क निर्माण कार्य सार्वजनिक निर्माण विभाग राजस्थान सरकार की मिसिंगलिंक योजना अंतर्गत किया गया।

इस अवसर पर राजस्थान पशुधन विकास बोर्ड राज्य सरकार के अध्यक्ष राजेंद्र सोलंकी,विधायक लूणी महेंद्र विश्नोई, उप जिला प्रमुख जोधपुर विक्रम सिंह विश्नोई, प्रधान पंचायत समिति लूणी वाटिका राजपुरोहित, ग्राम पंचायत धिंगाणा के सरपंच बीरबलराम विश्नोई उपस्थित थे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews