पर्यावरण दिवस पर मेडिकल कालेज परिसर में किया पौंधारोपण

जोधपुर, विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर ग्लोबल सोसायटी के तत्वधान में शनिवार को एसएन मेडिकल कॉलेज में पौधारोपण का कार्यक्रम आयोजित किया गया। सोसायटी के अध्यक्ष शिव कुमार सोनी ने बताया कि डॉ संपूर्णानंद मेडिकल कालेज के प्राचार्य डॉ. एसएस राठौड़, अतिरिक्त प्रिंसिपल डॉ दिलीप कछवाहा, डॉ. विकास राजपुरोहित के सानिध्य में मेडिकल कॉलेज परिसर में विभिन्न प्रजातियों के पौधे लगाकर विश्व पर्यावरण दिवस मनाया गया।

इस अवसर पर प्रिंसिपल डॉ. एसएस राठौड़ एवं अतिरिक्त प्रिंसिपल डॉ. दिलीप कछवाहा ने कहा कि पेड़ों के बिना हमारा जीवन संभव नहीं है। शहर व जंगलों में पेड़ काटे जा रहे हैं जिसका दुष्परिणाम पर्यावरण पर पड़ रहा है। वन विनाश से वैश्विक तापमान में बढ़ोतरी हो रही है, धरती पर प्राणी को बचाने के लिए पर्यावरण संतुलन जरूरी है।

Plantation done in Medical College campus on Environment Day

अध्यक्ष सोनी ने सभी से अपने जन्म दिवस एवं अपने परिवार जन के किसी की मृत्यु होने पर उसकी याद में पेड़ लगाने का आह्वान किया। इस अवसर पर उपस्थित सभी लोगों ने पर्यावरण को बचाने के लिए प्लास्टिक मुक्त भारत का संकल्प लिया।।कार्यक्रम में विनोद सिंघवी, अशोक राजपुरोहित, संरक्षक निर्मल माथुर, सचिव मीना सांखला, कोषाध्यक्ष दीपक सोनी, उपाध्यक्ष कृष्णा राठौड़, नीता खटोड़, विष्णु अरोड़ा, सीमा, भुवन माथुर, विक्रम बारूपाल उपस्थित थे।

ये भी पढ़े – पश्चिम बंगाल में दंगाइयों का राज- शेखावत

Similar Posts