पीपाड़ शहर को मिली 9 करोड़ 90 लाख की लागत के 10 विकास कार्यों की सौगात

पीपाड़ शहर को मिली 9 करोड़ 90 लाख की लागत के 10 विकास कार्यों की सौगात

जोधपुर, राज्य सरकार के 3 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में प्रभारी मंत्री व तकनीकी शिक्षा, आयुर्वेद ,भारतीय चिकित्सा, जन अभियोग निराकरण, मामलात,वक्फ,उपनिवेशन, कृषि सिंचित क्षेत्र, विकास एवं उपयोगिता राज्यमंत्री डॉ सुभाष गर्ग ने जोधपुर जिले के बिलाड़ा विधानसभा क्षेत्र की पंचायत समिति पीपाड़ शहर में 9 करोड़ 90 लाख की लागत के 10 विकास कार्यों का शिलान्यास किया।

उन्होंने बिलाड़ा विधानसभा क्षेत्र के पंचायत समिति पीपाड़ शहर में ग्राम नानण में जल जीवन मिशन के तहत घरों में जल संबंध के कार्य का शिलान्यास, गंगा बाला एनीकट के जीर्णोद्धार कार्य का लोकार्पण व जसवंत सागर के जीर्णोद्धार एवं पुलिया के निर्माण कार्य का लोकार्पण किया। उन्होंने गैस गोदाम उचियाडा तक, अजमेर सड़क से उचियाडा तक, टैब की स्कूल से चैनपुरा की ढाणी तक, उचियाडा राठौड़ों की मोरवा से बीजवाडिया तक, सिद्धिविनायक कॉलोनी (संपूर्ण), जेतीवास से देव नगर जिला सीमा तक, सिलारी से बायल तक के सड़क निर्माण कार्य का शिलान्यास किया।

पीपाड़ शहर को मिली 9 करोड़ 90 लाख की लागत के 10 विकास कार्यों की सौगात

इस अवसर पर प्रभारी मंत्री डॉ सुभाष गर्ग ने कहा कि गत 3 वर्षों में राज्य सरकार ने पूरी संवेदनशीलता और पारदर्शिता के साथ जनसेवा और विकास के चक्र को गतिशील बनाए रखा। कोरोना काल के दौरान राज्य के विकास चक्र की गति मध्यम आवश्यक हुई थी किंतु मुख्यमंत्री के प्रयासों से यह गति रुकी नहीं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने अपने उत्कृष्ट प्रबंधन के साथ सेवा ही धर्म और सेवा ही कर्म के मूल मंत्र को साकार किया है। मुख्यमंत्री ने जिस विश्वास के साथ जोधपुर जिले के प्रभारी मंत्री का दायित्व उन्हें सौंपा है वह पूर्ण प्रयास करेंगे कि उनके विश्वास पर खरे उतरें।
उन्होंने कहा कि जन घोषणापत्र के 70 प्रतिशत वादों को पूरा कर दिया गया है। पिछले 3 वर्ष के बजट की 87 प्रतिशत घोषणाओं को धरातल पर मूर्त रूप भी दिया गया है। जोधपुर जिले की विकास यात्रा शीघ्र ही जिले को राज्य के अग्रणी और विकासशील जिलों में स्थान दिलाएगी।

कार्यक्रम में स्वागत उद्बोधन में पीपाड़ प्रधान सोनिया चौधरी ने कहा कि प्रशासन गांवों के संग अभियान 2021 के अंतर्गत पट्टा वितरण कार्यक्रम में पीपाड़ शहर जोधपुर जिले में अव्वल रहा। उन्होंने प्रभारी मंत्री को आश्वासन दिया कि राज्य सरकार की विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं को वह अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने का प्रयास करेंगे।
कार्यक्रम में पट्टा वितरण व नगर पालिका पीपाड़ शहर के 1 वर्ष के कार्यकाल की उपलब्धियों पर आधारित पुस्तिका का विमोचन भी किया गया।

कार्यक्रम में विधायक बिलाड़ा हीरा राम मेघवाल,पूर्व सांसद बद्रीराम जाखड़,पीपाड़ प्रधान सोनिया जयंत चौधरी, उप प्रधान मंडोर श्यामलाल विश्नोई, प्रकाश बेनीवाल डिस्ट्रिक्ट मिनरल फाउंडेशन ट्रस्ट सदस्य, जिला परिषद सदस्य एवं पूर्व जिला प्रमुख मुन्नी देवी गोदारा, सरपंच संघ अध्यक्ष पंचायत समिति पीपाड़ शहर, प्रमिला चौधरी,एसडीएम बिलाड़ा भवानी सिंह चारण,एसडीएम पीपाड़ शहर दुदा राम हुड्डा व अन्य जनप्रतिनिधि तथा अधिकारीगण उपस्थित थे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts