लोगों ने कलेक्ट्रेट पहुंच किया प्रदर्शन

लोगों ने कलेक्ट्रेट पहुंच किया प्रदर्शन

  • खोखरियां में पानी का संकट
  • बताई पीड़ा गर्मियों में पानी का टैंकर हजार रूपए में
  • रोजाना चार पांच टैंकर मंगवाने पड़ रहे हैं

जोधपुर,लोगों ने कलेक्ट्रेट पहुंच किया प्रदर्शन।शहर के निकट बनाड़ की खोखरिया और आसपास की बस्ती के रहने वाले हजारों लोग पेयजल की समस्या से जूंझ रहे हैं। काफी शिकायतों के बावजूद समस्या का समाधान नहीं निकल पा रहा है। लोगों को मजबूरी में जेब से पैसे खर्च कर पानी के टैंकर डलवाने पड़ते हैं। गर्मियों में आलम यह रहता है कि एक हजार में टैंकर आता है। वैसे शीत ऋतु में भी पांच छह सौ का टैँकर पड़ता है। महिने में चार पांच पानी के टैंकर डलवाने पड़ते हैं।

यह भी पढ़ें – ड्यूटी से लौट रहे रेलवे कर्मचारी की मोपेड फिसली,अस्पताल मेें मौत

प्रशासन इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है। इस बात को लेकर आज खोखरियां और आसपास की बस्तियों के लोगों ने जिला कलेक्ट्रेट पहुंच कर पानी की मांग करते हुए प्रदर्शन किया। खोखरियां बस्ती के लोगों का कहना है कि यहां पर पिछले 10 वर्षों से रह रहे हैं लेकिन पानी की समस्या से जूंझ रहे हैं। हर महीने उनको दो से 3-4 हजार का खर्च करके पानी के टैंकर मंगवाने पड़ रहे हैं।

यह भी पढ़ें – एडीजी अनिल पालीवाल का जोधपुर दौरा,ली क्राइम मीटिंग

अब तक पाइप लाइन नहीं बिछाई गई
लोगों का कहना है कि जल जीवन मिशन के तहत अभी तक क्षेत्र में पाइप लाइन बिछाने का कार्य नहीं हुआ। कुछ समय पहले भी खोखारिया में नई टंकी का निर्माण हुआ। इसके पानी को लेकर लंबे समय से विवाद चल रहा है। ऐसे में इन कॉलोनी के लोगों को पानी के लिए आए दिन धरना प्रदर्शन करना पड़ रहा है फिर भी प्रशासन या सरकार की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।

यह भी पढ़ें – भव्य समारोह के साथ राघवोत्सव खेलकूद प्रतियोगिता सम्पन्न

जिला कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन
पानी की मांग को लेकर क्षेत्रवासियों ने पानी की पाइपलाइन बिछाने और टंकी निर्माण के सहित अन्य मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन किया और जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा। क्षेत्रवासी पूनम चंद बिश्नोई,भंवर लाल चौधरी, हनुमान राम विश्नोई सहित कई महिलाएं भी कलेक्ट्रेट पर पहुंची।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts