पार्सल डिलीवरी एक्टिव कोड भेजा, एक साथ दो शातिरों ने 1.05 लाख खाते से निकाले

पार्सल डिलीवरी एक्टिव कोड भेजा, एक साथ दो शातिरों ने 1.05 लाख खाते से निकाले

साइबर ठगी

जोधपुर,पार्सल डिलीवरी एक्टिव कोड भेजा, एक साथ दो शातिरों ने 1.05 लाख खाते से निकाले। शहर के चौपासनी हाउसिंग बोर्ड सेक्टर 11 में रहने वाले एक युवक से एक साथ दो शातिरों ने ठगी करते हुए धोखे से उसके खाते से एक लाख पांच हजार रुपयों की निकासी कर डाली। रुपए एटीएम से निकाले गए। पीडि़त ने साइबर पोर्टल पर शिकायत दी मगर रकम नही रुक पाई। अब उसने सरदारपुरा थाने में इस बाबत केस दर्ज करवया है।

यह भी पढ़ें – जमीन विवाद पर जानलेवा हमला,पथराव किया व पानी का टांका तोड़ा

दरअसल चौपासनी हाउसिंग बोर्ड 11/656 निवासी कमलेश कुमार पुत्र लक्ष्मीनारायण ओझा की तरफ से केस दर्ज कराया गया। इसमें बताया कि उसका एक बैंक खाता बोंबे मोटर्स के पास में निजी बैंक में है। उसके मोबाइल पर 26 नवंबर को एक मैसेज पार्सल एक्टिव कोड का आया था। तब उस पर आए ओटीपी नंबर मिलने पर फोन कर दिया। सामने वाले शख्स ने खुद को रोहन बताया था। फिर उसके खाते से 25 हजार की निकासी कर डाली। ओटीपी नंबर उसकी गलती से शेयर कर दिए गए थे। रुपयों की निकासी होने पर बाद में उसने अपनी बैंक से पता लगाया तो फिर किसी रोहित कुमार उर्फ राहुल शर्मा ने फोन कर कहा कि वह बैंक के कस्टमर केयर से बोल रहा है। रुपए वापिस खाते में आ जाएंगे। इसके लिए वह ओटीपी नंबर भेज रहा है बता देना। शातिर रोहित सिंह उर्फ राहुल शर्मा ने ओटीपी नंबर भेज कर खाते से अलग अलग बार में 29 हजार,50 हजार,1290, 547.90 रुपए निकाल लिए। फिर फोन बंद कर दिया। इस तरह पीडि़त कमलेश कुमार के खाते से 1 लाख पांच हजार 837.90 रुपयों की निकासी कर ली गई। पीडि़त ने साइबर पोर्टल पर भी इसकी शिकायत दर्ज करवाई मगर कोई कार्रवाई नहीें हो पाई अब सरदारपुरा थाने में धोखाधड़ी में प्रकरण दर्ज करवाया गया है।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts