मंडोर सैटेलाइट अस्पताल में बनने वाले ऑक्सीजन प्लांट स्थल का अवलोकन

जोधपुर, संभागीय आयुक्त ने मंडोर सैैटेलाइट अस्पताल परिसर में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के विधायक कोष से बनने वाले आॅक्सीजन प्लांट स्थल का अवलोकन किया व शीघ्र प्लांट लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने प्राचार्य मेडिकल काॅलेज डाॅ एसएस राठौड़ व प्रभारी सैटेलाइट अस्पताल डाॅ सुनीता भंसाली, डाॅ अजय जैन व डाॅ लक्ष्मण सिंह देथा से प्लांट निर्माण के बारे में जानकारी ली।

Overview of the Oxygen Plant site to be built at Mandore Satellite Hospital

प्राचार्य डाॅ राठौड़ ने बताया कि ऑक्सीजन प्लांट मशीन 20 दिन में जोधपुर आयेगी व आते ही दो तीन दिन में लगवा दिया जायेगा। उन्होंने बताया कि इस प्लांट से 60 सिलेण्डर 24 घंटे में ऑक्सीजन उपलब्ध हो सकेगी। उन्होंने बताया कि अस्पताल में 50 बेड पर पाईप के माध्यम से ऑक्सीजन सुविधा उपलब्ध होगी। इस प्लांट पर 49 लाख की लागत आयेगी। संभागीय आयुक्त ने सैटेलाइट अस्पताल में दानदाता दीपक गहलोत द्वारा स्थापित डायलसिस मशीन का भी अवलोकन किया। प्रभारी डाॅ सुनीता भंसाली ने बताया कि दो मरीज का एक साथ दोनो मशीन से डायलसिस सुविधा है।

Overview of the Oxygen Plant site to be built at Mandore Satellite Hospital

पावटा अस्पताल में लगने वाले ऑक्सीजन प्लांट स्थल का लिया जायजा

संभागीय आयुक्त ने पावटा जिला अस्पताल में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के विधायक कोष से लगने वाले ऑक्सीजन प्लांट के स्थल का जायजा लिया व शीघ्र कार्य कराने व मशीन मंगवाने का प्राचार्य डाॅ एसएस राठौड़ के निर्देश दिए। डाॅ राठौड़ ने बताया कि मशीन के कार्यआदेश जारी कर दिए गए हैं। संभागीय आयुक्त ने समाजसेवी करणसिंह उचियारड़ा के सहयोग से लगने वाले ऑक्सीजन प्लांट के बारे में भी जानकारी ली। डाॅ कुलवीरसिंह ने ऑक्सीजन प्लांट के बारे में जानकारी ली। इस अवसर पर अतिरिक्त संभागीय आयुक्त अरूण कुमार पुरोहित भी साथ थे।

ये भी पढ़े :- प्लाज्मा डोनेट किया

Similar Posts