110वें खेतेश्वर जयंती पर महाप्रसादी का आयोजन

110वें खेतेश्वर जयंती पर महाप्रसादी का आयोजन

जोधपुर, ब्रह्मऋषि खेतेश्वर महाराज के 110वें जन्म कल्याण महोत्सव के उपलक्ष में देश भर में राजपुरोहित समाज की ओर से विभिन्न कार्यक्रम किए गए। जोधपुर में राजपुरोहित विकास समिति, कुड़ी भगतासनी, बासनी, संगरिया की ओर से खेतेश्वर जन्मोत्सव सप्ताह मनाया गया।

जन्मोत्सव सप्ताह के तहत रविवार को जोधपुर एम्स में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। रक्तदान शिविर में समाज के लोगों ने बढ़ चढक़र हिस्सा लिया। इस दौरान करीब 52 यूनिट रक्तदान हुआ, जिसे जोधपुर एम्स के ब्लड बैंक में डोनेट गया। इसके बाद शाम 7 बजे से महा प्रसादी का आयोजन किया गया और रात 8 बजे से मध्य रात्रि तक भव्य भजन संध्या का आयोजन किया गया।

राजपुरोहित विकास समिति, कुड़ी भगतासनी, बासनी, संगरिया के अध्यक्ष जवाहर सिंह राजपुरोहित ने बताया कि यह कार्यक्रम 2014 से निरंतर जारी है। कोविड के 2 साल बाद 2022 में दोबारा चालू हुआ है। उन्होंने बताया कि महाप्रसादी और भजन संध्या कार्यक्रम में वेदांताचार्य ध्यानाराम का सानिध्य रहा। इस दौरान रक्तदान करने वाले समाज के लोगों को मोमेंटो और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया, उनका उत्साह वर्धन किया गया।

कार्यक्रम में अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी विकास पारलू, पुलिस निरीक्षक राजेंद्र सिंह, धीरेंद्र सिंह तिंवरी एक्सईएन,डायरेक्टर पावर कॉपरेशन आसाम अनोप सिंह चंपाखेड़ी सहित समाज के हजारों लोग उपस्थित थे।

जवाहर सिंह ने कहा कि मैं समाज के लोगों से अपील करता हूं कि वो खेतेश्वर दाता के बताए रास्ते पर चलें और समाज के नियमों का पालन करें। संस्था के डॉ. दिलीप सिंह राजपुरोहित ने बताया कि राजपुरोहित विकास समिति कुड़ी-सांगरिया झालामंड की तरफ से एम्स अस्पताल के ब्लड बैंक में रक्तदान शिविर का शानदार आयोजन किया गया। इस शिविर में मातृ शक्ति ने उत्साह से भाग लिया।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews