जिला विधिक चेतना समिति की बैठक का आयोजन

जिला विधिक चेतना समिति की बैठक का आयोजन

जोधपुर, राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण,जयपुर द्वारा राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण विनियम 1999 के विनियम 49 के प्रावधानों की पालना में जिला विधिक चेतना समिति, जोधपुर महानगर का गठन किया गया है। इस गठित समिति की बैठक का आयोजन बुधवार को चन्द्र शेखर शर्मा, जिला एवं सेशन न्यायाधीश जोधपुर महानगर की अध्यक्षता में किया गया।

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव सुरेन्द्र सिंह सांदू ने बताया कि समाज में विशिष्ट रूप से महिलाओं और समाज के कमजोर वर्गों में विधिक चेतना को प्रोन्नत करने के लिए विधिक साक्षरता शिविरों का आयोजन किया जाता है। तथा निचले स्तर पर विशेष तौर पर अनुसूचित जातियों और अनुसूचित जन-जातियों, महिलाओं और ग्रामीण एवं नगरीय श्रमिक वर्गों के बीच में कार्य करने वाली स्वयंसेवी समाज कल्याण संस्थाओं का समर्थन प्राप्त करने के लिए विशेष प्रयास किये जाते हैं। राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण,जयपुर के निर्देशानुसार तथा एक्शन प्लान की पालना में आमजन में विधिक जागरूकता तथा राज्य सरकार एवं केन्द्र सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी के लिए विधिक सेवा शिविर का आयोजन किया जा रहा है।

बैठक में असमा पीरजादा,सामाजिक सुरक्षा अधिकारी,आकांक्षा पालावत, जन संपर्क अधिकारी,स्नेहलता व्यास, सामाजिक कार्यकर्ता, शीतल शर्मा, अधिवक्ता और अशोक कुमार जोशी, अधिवक्ता उपस्थित थे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करे – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews