opposition-to-the-notification-to-make-sammed-peak-a-tourist-destination

सम्मेद शिखर को पर्यटन स्थल बनाने की अधिसूचना का विरोध

प्रधानमंत्री के नाम पर कलेक्टर को दिया ज्ञापन

जोधपुर,जैन समाज के पावन तीर्थ स्थल सम्मेदशिखर क्षेत्र को पर्यटन स्थल बनाने के लिए जारी अधिसूचना को निरस्त करने के लिए प्रधानमंत्री के नाम कलक्टर को ज्ञापन दिया गया है।

विधायक जोधपुर मनीषा पंवार, जोधपुर शहर जिला कांग्रेस कमेटी (दक्षिण) जिलाध्यक्ष नरेशचन्द्र जोशी, जोधपुर शहर जिला कांग्रेस कमेटी (उत्तर) जिलाध्यक्ष सलीम खानं एवं राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी सदस्य अनिल टाटिया ने जैन धर्म के पावन एवं प्रसिद्ध तीर्थ स्थल सम्मेद शिखर को झारखण्ड सरकार की अनुशंषा पर भारत सरकार ने इस तीर्थ स्थल को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने के लिए जारी अधिसूचना को निरस्त करने के लिए प्रधानमंत्री के नाम जिला कलक्टर जोधपुर को ज्ञापन दिया।

ये भी पढ़ें- पाली प्रशासन के सहयोग को बताया अनुकरणीय

जैन धर्म के पावन एवं प्रसिद्ध तीर्थ स्थल सम्मेद शिखर को झारखण्ड सरकार की अनुशंषा पर भारत सरकार ने इस तीर्थ स्थल को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने के लिए अधिसूचना जारी की गई है। सम्मेद शिखर जैन धर्म के आस्था का प्रमुख केन्द्र है। यहां जैन धर्म के 24 में से 20 तीर्थंकरों का निर्वाण हुआ था। इसे पर्यटन स्थल घोषित करने से तीर्थ क्षेत्र की पवित्रता को संकट है तथा वहां पर असामाजिक गतिविधियों को बढ़वा मिल सकता है। भारत सरकार के इस निर्णय से सम्पूर्ण भारत वर्ष के जैन समाज में रोष व्याप्त है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews