रेलवे स्टेशन पर एक स्टेशन एक उत्पाद कियोस्क दूसरे चरण में फिर शुरू

रेलवे स्टेशन पर एक स्टेशन एक उत्पाद कियोस्क दूसरे चरण में फिर शुरू

जोधपुर, सिटी रेलवे स्टेशन पर एक स्टेशन एक उत्पाद योजना के अंतर्गत स्थापित वुडन मेटल हेंडीक्राफ्ट की पंद्रह दिवसीय कियोस्क रविवार से दूसरे चरण में पुनः शुरू हुई।
मंडल रेल प्रबंधक गीतिका पांडेय ने बताया कि स्थानीय हस्तशिल्पियों को प्रोत्साहन और उनके उत्पाद व बिक्री को बढ़ावा देने के महत्ती उद्देश्य से जोधपुर मंडल रेलवे स्टेशन पर वुडन मेटल हैंडीक्राफ्ट की खोली गई कियोस्क का प्रथम चरण शनिवार को पूरा हो गया और इसके प्रति रेलवे स्टेशन पर आने-जाने वाले यात्रियों का अच्छा रिस्पांस देखने को मिला।

डीआरएम ने बताया कि बजट में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की घोषणा के अनुरूप एक स्टेशन एक उत्पाद की अवधारणा को और अधिक लोकप्रिय बनाने के प्रयास किए जा रहे हैं। वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक जितेंद्र मीणा ने बताया कि केंद्र सरकार की छोटे उत्पादकों को प्रोत्साहन देने की महत्वाकांक्षी योजना के अनुरूप जोधपुर रेलवे स्टेशन के मुख्य प्लेटफार्म पर एक स्टेशन एक उत्पाद कियोस्क को द्वितीय चरण के तहत रविवार से 15 दिनों के लिए पुनः शुरू किया गया है।

कियोस्क संचालक राजीव भंसाली ने स्थानीय हस्तशिल्पियों व उनके उत्पाद को बढ़ावा देने के उद्देश्य से रेलवे स्टेशन जैसे स्थान पर वुडन मेटल हेंडीक्राफ्ट की कियोस्क खोलने की रेलवे की पहल की सराहना की है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews