शराब बनाने का धंधा छोड़ने की बात पर महिलाएं बोली आय के साधन दिलाओ

जोधपुर, शहर के पुलिस लाइन स्थित सरदार पटेल सभागार में गुरुवार को आयोजित पुलिस व सामाजिक न्याय व अधिकारिता विभाग के अधिकारियों और संगठनों के पदाधिकारियों के साथ बैठक में महिलाओं ने हथकढ़ शराब बनाकर बेचने के धंधे से बाहर निकलने पर सहमति जताई। उन्होंने सरकार से आय व रोजगार के साधन उपलब्ध करवाने का आग्रह भी किया।

on the matter of leaving the business of making wine women said to provide incomeपुलिस उपायुक्त (पूर्व) धर्मेन्द्रसिंह यादव की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में अलग-अलग बस्तियों की चालीस महिलाएं शामिल हुईं। पुलिस ने हथकड़ शराब बनाकर बेचने के धंधा बंद करने का आग्रह किया। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के उप निदेशक अनिल व्यास ने सरकार की नवजीवन योजना के बारे में जानकारी दी। विभिन्न एनजीओ के मार्फत रोजगार के साधन उपलब्ध करवाने पर विचार किया गया। महिलाओं ने रोजगार के अन्य साधन मिलने पर अवैध धंधा छोड़ऩे की इच्छा जताईं। इसके लिए महिलाओं को प्रशिक्षण भी दिया जाएगा। इस अवसर पर एडीसीपी भागचंद मीणा, एसीपी दरजाराम सहित विभिन्न स्वयं सेवी संगठनों के पदाधिकारी मौजूद थे।

509 वाहन चालकों के चालान
पुलिस कमिश्नरेट जोधपुर में यातायात नियमों की पालना न करने वालों के खिलाफ चल रहे जांच अभियान के तहत पुलिस ने गुरुवार को 509 वाहन चालकों के चालान बनाए। पुलिस उपायुक्त (मुख्यालय व यातायात) राजेश कुमार मीना ने बताया कि सड़क़ दुर्घटनाओं में कमी लाने के उद्देश्य से कमिश्नेरट में सघन जांच अभियान शुरू किया गया है। इसी के तहत पुलिस ने विभिन्न जगहों पर जांच कर 509 वाहनों के चालान बनाए।

Similar Posts