शहर में एनएसयूआई का अग्निपथ योजना को लेकर विरोध प्रदर्शन

शहर में एनएसयूआई का अग्निपथ योजना को लेकर विरोध प्रदर्शन

  • जेएनवीयू कुलपति कार्यालय से निकाली रैली
  • कार्यकर्ताओं हुजुम उमड़ा

जोधपुर, केंद्र सरकार की तीनों सेनाओं थल,वायु और जल सेना में बेरोजगारों की भर्ती के लिए लागू की गई अग्रिपथ योजना का विरोध स्वर मुखर हो रखा है। देशभर में प्रदर्शन हो चुके है और राजस्थान में भी विरोध प्रदर्शन चल रहा है।हालांकि राजस्थान में अभी तक इसको लेकर कोई अप्रिय घटना नहीं हुई है।

जोधपुर शहर में शनिवार को एनएसयू आई की तरफ से इस योजना को लेकर विरोध जताया गया। कार्यकर्ताओं ने सुबह एक रैली निकाली। सडक़ों पर कार्यकर्ताओं द्वारा योजना को लेकर विरोध जाहिर किया गया। इससे पहले जेएनवीयू कुलपति कार्यालय गेट के बाहर से छात्रों एवं कार्यकर्ताओं ने आमसभा की। जिसमें एनएसयूआई के  छात्र नेताओं ने संबोधन दिया।

बाद में रैली के रूप में यह लोग पैदल होने के साथ ही चार पहिया एवं दुपहिया वाहनों पर सवार होकर वहां से निकले। यह रैली भाटी चौराहा से होते हुए सर्किट हाउस रोड तक पहुंची। जहां से होते हुए यह लोग दोपहर में कलेक्ट्रेट तक आए। बाद में सभा की और जिला प्रशासन को इस बाबत एक ज्ञापन दिया गया।

रैली में कार्यकर्ताओं द्वारा किसी प्रकार की घटनाएं नहीं की जाए इसके लिए भारी पुलिस बल का भी बंदोबस्त किया गया। रैली के साथ-साथ पुलिस के जवान चल रहे थे। कलेक्ट्रेट के आस पास काफी पुलिस जाब्ता तैनात रखा गया। रैली में एनएसयूआई के प्रदेशाध्यक्ष अभिषेक चौधरी, प्रवक्ता सुदर्शन चौधरी, जिलाध्यक्ष दिलीप चौधरी सहित सैकड़ों कार्यकर्ता शामिल हुए।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts