now-bjp-has-no-issue-left-so-it-is-accusing-the-government

बीजेपी के पास अब कोई मुद्दा बचा नहीं इसलिए सरकार पर आरोप लगा रही

आम आदमी पार्टी

जोधपुर,आम आदमी पार्टी के राज्य सभा सांसद और महामंत्री संदीप पाठक ने शनिवार को जोधपुर सर्किट हाउस में पत्रकारों से चर्चा की। पंजाब में हुए बवाल को लेकर कहा बीजेपी के पास अब कोई मुद्दा वहां बचा नहीं है। इसलिए सरकार पर आरोप लगा रही है।पाठक ने कहा कि पहले पंजाब में कांट्रैक्ट किलिंग,गुंडागर्दी अंदर ही अंदर चलती रहती थी,पुलिस कभी हाथ ही नहीं डालती थी,इसलिए वो रिएक्ट नही करते थे। अब पुलिस कार्रवाई कर रही है तो वो रिएक्ट कर रहे हैं। हमारे लिए राष्ट्र सबसे ऊपर है। कोई भी ऐसी ताकत जो विघटनकारी हो,देश में अस्थिरता लाएगी,हम उससे पूरी ताकत से निपटेंगे।

उन्होंने कहा कि खालिस्तान के मुद्दे पर केंद्र का गृह मंत्रालय और लोकल पुलिस काम कर रही है। राज्य में लॉ एंड ऑर्डर पूरी तरह से नियंत्रण में है। पंजाब में सरकार को लेकर कहा राज्य में आप सरकार अच्छी चल रही है। बीजेपी को अब नए मुद्दे सोचने चाहिए। पंजाब के लोग आप सरकार से बहुत खुश हैं।

ये भी पढ़ें- मारवाड़ में गूंजा ब्रज माधुर्य का सुमधुर गान

पार्टी सभी 200 सीटों पर चुनाव लडेगी

पाठक ने बताया कि राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी सभी 200 सीटों पर चुनाव लडेगी। राज्य की जनता दोनों पार्टियों से त्रस्त हैं और उन्हें तीसरे विकल्प के तौर पर देख रही है। इस दौरान उन्होंने दिल्ली में हुए एमसीडी चुनाव के बाद के हंगामे और देश और राज्य की राजनीति को लेकर भी पूछे गए सवालों पर जवाब दिए। उनके साथ आप राजस्थान के चुनाव प्रभारी और दिल्ली के विनय मिश्रा भी थे।

सकारात्मक और नकारात्मक 2 तरह की राजनीति चल रही

देश में चल रही राजनीति को लेकर कहा कि इस वक्त देश में सकारात्मक और नकारात्मक 2 तरह की राजनीति चल रही है। नकारात्मक राजनीति का परिचय पूरा देश देख रहा है। दिल्ली में हुए एमसीडी चुनाव में बीजेपी की गुंडागर्दी छाई हुई है। दिल्ली एमसीडी में आम आदमी पार्टी जीत गई है। बीजेपी हार गई लेकिन हार के बाद भी बीजेपी ये स्वीकार नहीं कर पा रही है। जबकि उन्हें बड़ा दिल दिखाना चाहिए। क्योंकि इतनी बड़ी पार्टी होने के बाद उन्हें मान लेना चाहिए की एमसीडी हार गए हैं। अगली बार जीतेंगे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

तब समझ लेना की अंत नजदीक है

उन्होंने आरोप लगाया कि ये चुनाव से पहले गड़बड़ करने की कोशिश करते हैं। यदि हार जाते हैं तो जोड़ तोड़ और खरीदने की कोशिश करते हैं। यदि हमारी जगह कांग्रेस पार्टी होती तो अब तक ये आधे से ज्यादा पार्षद खरीद लिए होते। क्योंकि ये खरीद नहीं पा रहे हैं तो गुंडागर्दी शुरू कर दी। मेयर के ऊपर हमला किया गया।
जबकि उन्हें ध्यान होना चाहिए जिस किसी को भ्रम हो की वो इतना शक्तिशाली और शक्तिमान हो गया है की सबको अपनी उंगली पर नचाए। तब समझ लेना की अंत नजदीक है।

देश में संस्थानों और सरकारी एजेंसियों को लेकर कहा आज ऐसी कोई संस्था नहीं बची है जिसमें स्वायत्तता बची है। हर संस्था को प्रभावित कर चुके हैं।

राजस्थान के पेपर लीक के चलते नेट बंद करना पड़ रहा

पेपर लीक के मामलों को लेकर दोनों पार्टियों पर निशाना साधा। कहा कि देश में जितने भी बीजेपी शासित राज्य है जहां बातें बड़ी बड़ी करेंगे लेकिन एक एग्जाम भी ठीक से नहीं करवा पा रहे हैं। गुजरात,हरियाणा में पेपर लीक हो रहे हैं। ऐसी परिस्थिति इसलिए बनी क्योंकि गंदी राजनीति की जा रही है। इसके चलते जनता को परेशान होना पड़ रहा है। राजस्थान के पेपर लीक के चलते नेट बंद करना पड़ रहा है।

ये भी पढ़ें- आरएमसीटीए जोधपुर कार्यकारिणी को दिलाई शपथ

आम आदमी का बेटा डॉक्टर, इंजिनियर कलेक्टर नही बन पा रहे

उन्होंने कहा कि आज गांवों में स्कूल, अस्पताल वैसे ही हैं। आम आदमी का बेटा डॉक्टर, इंजिनियर कलेक्टर नही बन पा रहे हैं। आम आदमी पार्टी इस व्यवस्था को बदलेगी। कांग्रेस पार्टी को लेकर कहा उनकी नियति बन चुकी है। या तो ये चुनाव से पहले सेट हो जाते हैं या चुनाव के बाद सेट हो जाते हैं। कांग्रेस और बीजेपी यह नहीं कह सकती की जनता ने उन्हें मौका नहीं दिया। बार बार मौका दिया है। इस बार जनता आम आदमी पार्टी को एक विकल्प के तौर पर चुनेगी।

देश के मुद्दे पर सबके साथ

दोनों पार्टियों के मुद्दे और कार्यशैली को लेकर कहा हमारे लिए देश सर्वोपरि है। कोई भी अच्छी चीज जो देश हित में हो उसका हम समर्थन करेंगे। चाहे वो बीजेपी लेकर आए या कांग्रेस। क्योंकि अच्छी चीज कोई भी पार्टी कर रही हो तो हम उसके साथ हैं।

यदि एकजुट होना है तो मुद्दे पर हों

किसी पार्टी के साथ गठबंधन को लेकर कहा ये हमारे इंटरेस्ट में नहीं है। यदि एकजुट होना है तो मुद्दे पर हों। हम चाहते हैं की देश के लिए बीजेपी अच्छा काम करें, कांग्रेस भी मजबूत हो। हमारी राजनीति नए जमाने की है। मुद्दों की राजनीति है। हमारा उद्देश्य सीटें जीतना नहीं बल्कि जनता की सेवा करनी है।

कांग्रेस कर रही कॉपी

राज्य की कांग्रेस सरकार को लेकर कहा आम आदमी पार्टी की अच्छी योजनाओं की सरकार कॉपी कर रही है ये अच्छी बात है। क्योंकि पार्टी से ऊपर देश है। यदि देश को आगे बढ़ाने के लिए किसी से भी कॉपी करना पड़े तो ये गलत नहीं है। हमें भी अन्य सरकार की अच्छी चीजें कॉपी करनी होगी तो करेंगे,लेकिन जनता के सामने इस बार 2 केजरीवाल है। एक असली और एक डुप्लीकेट। इसलिए जनता तय करेगी की किसे चुनना है।

जल्द होगा संगठन का विस्तार

पार्टी के संगठन को लेकर कहा कि आगामी दिनों में जल्द ही इसकी घोषणा की जाएगी। हाल ही में चलाए मेंबरशिप अभियान के तहत 4 लाख से अधिक लोग जुड़ चुके हैं। फिलहाल पार्टी की प्रायोरिटी संगठन का गांव गांव विस्तार करना है। इसके साथ ही पार्टी आने वाले चुनाव में पूरी ताकत से लड़ेगी। उनके मुद्दे महंगाई, अच्छी शिक्षा, गुड गवर्नेंस और बेहतर चिकित्सा सुविधाओं को लेकर रहेंगे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews