for-the-first-time-in-jodhpur-youth-are-expected-to-get-funding-for-startup

जोधपुर में पहली बार युवाओं को स्टार्टअप के लिए फंडिंग मिलने की उम्मीद जगी

जोधपुर,राजस्थान सरकार के आई स्टार्ट इनक्यूबेशन सेंटर,जोधपुर में पहली बार युवाओं को स्टार्टअप के लिए फंडिंग मिलने की उम्मीद जगी है। 2 दिन तक चले इन्वेस्टर और फंडिंग मीट में 50 में से चयनित 12 स्टार्टअप्स ने अपना प्रेजेंटेशन दिया। इन्वेस्टर्स में इनमें से चार को शॉर्टलिस्टेड कर अगले चरण के लिए रुचि दिखाई है।

इनक्यूबेशन सेंटर के प्रभारी और उप निदेशक जेपी ज्याणी ने बताया कि युवाओं के लिए इस प्रकार के आयोजन काफी फायदेमंद साबित होंगे। जिन स्टार्टअप्स ने इन्वेस्टर के सामने अपना प्रेजेंटेशन दिया है उनमें से चार स्टार्टअप्स को अगले चरण के लिए चयन किया गया है।

ये भी पढ़ें- आरएमसीटीए जोधपुर कार्यकारिणी को दिलाई शपथ

इनक्यूबेशन सेंटर के मेंटर रौनक सिंघवी ने बताया कि पहले दिन लेट्सवेंचर से मनदीप सिंह, राहुल पेगावत और जय मंदानी सहित कुल 4 इन्वेस्टर्स के सामने 12 से ज्यादा स्टार्टअप्स ने अपनी पिचिंग की। 50 स्टार्टअप्स में से इन 12 को शार्ट किया गया था और अब इनमें से चार को चयनित कर इन्वेस्टर अगले राउंड में फंडिंग देने की प्रक्रिया पूरी करेंगे।

दूसरे दिन स्टूडेंट एंटरप्रेन्योरशिप के बारे में जानकारी दी गई

इसके बाद इस कार्यशाला के दूसरे दिन स्टूडेंट एंटरप्रेन्योरशिप के बारे में जानकारी दी गई और आई स्टार्ट की बेसिक वर्किंग के बारे में भी बताया गया।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews