north-western-railway-stood-first-in-the-whole-of-india-in-the-punctuality-of-trains

उत्तर पश्चिम रेलवे ट्रेनों के समयपालन में सम्पूर्ण भारत में प्रथम स्थान पर कायम

जोधपुर, उत्तर पश्चिम रेलवे यात्रियों को समयबद्ध यात्रा करवाने के लिये प्रतिबद्ध है। उत्तर पश्चिम रेलवे इस वर्ष जून माह तक 97.7 प्रतिशत समय पालन को प्राप्त कर भारतीय रेलवे में प्रथम स्थान पर कायम है। इसके साथ ही माल लदान में किये गये अभिनव प्रयासों से जून माह तक 8.52 मिलियन टन माल लदान किया गया है।

north-western-railway-stood-first-in-the-whole-of-india-in-the-punctuality-of-trains

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण के अनुसार विजय शर्मा, महाप्रबंधक- उत्तर पश्चिम रेलवे ने संरक्षा, समय पालन,यात्री सुविधाओं में बढोतरी, इन्फ्रास्ट्रक्चर को सुदृढ़ बनाने तथा निर्माण व विद्युतीकरण कार्यों को लक्ष्यानुसार पूरा करने पर विशेष बल दिया है। इन कार्यों के बेहतर निष्पादन से उत्तर पश्चिम रेलवे इस वर्ष जून माह तक 97.7 प्रतिशत के समयपालन को प्राप्त कर सम्पूर्ण भारतीय रेलवे में प्रथम स्थान पर है।

उल्लेखनीय है कि उत्तर पश्चिम रेलवे, सम्पूर्ण भारतीय रेलवे में विगत 3 वर्षों से समयपालन में लगातार प्रथम स्थान पर है। उत्तर पश्चिम रेलवे पर माल लदान को बढाने के लिये विशेष प्रयास किये जा रहे हैं। माल लदान को बढाने के लिये मण्डल और मुख्यालय स्तर पर बिजनेस डवलपमेंट यूनिट की स्थापना की गई है, जिनके माध्यम से नये ग्राहकों को रेल परिवहन से लदान करने की ओर आकर्षित किया जा रहा है। रेलवे के इन प्रयासों के फल स्वरूप उत्तर पश्चिम रेलवे पर इस वर्ष जून माह तक 8.52 मिलियन टन माल लदान किया गया, जो गत वर्ष की इसी अवधि के 6.54 मिलियन टन से 30.3 फीसदी अधिक है।

उल्लेखनीय है कि उत्तर पश्चिम रेलवे ने रेलवे बोर्ड द्वारा जून माह तक दिये गये 8.45 मिलियन टन के लक्ष्य से भी अधिक का लदान किया है। विगत समय में उत्तर पश्चिम रेलवे ने ट्रेनों को समयानुसार चलाने तथा अधिक माल लदान में उल्लेखनीय उपलब्धि प्राप्त की है और सम्पूर्ण भारतीय रेलवे पर अलग पहचान बनाई है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews