new-pressure-created-in-the-bay-of-bengal-heavy-rain-may-occur-in-the-division-on-23rd

बंगाल की खाड़ी में बना नया दबाव, संभाग मेें 23 को सकती है भारी बारिश

उमस बढऩे लगी,बादल छाए

जोधपुर, इस बार मानसून की मेहर रही कि पूरे प्रदेश सहित जोधपुर संभाग को भीगो दिया है। औसत बारिश का आंकड़ा पूरा हो चुका, मानसून जाने में अभी 20 दिन शेष है। इधर एक बार फिर बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव क्षेत्र से प्रदेश में फिर से मानसून की सक्रियता बढ़ गई है। मौसम विभाग ने जोधपुर संभाग में भी 23 को भारी या अतिभारी बारिश की संभावना व्यक्त की है।

रविवार को जोधपुर संभाग में बादल छाए रहे। उमस भी बढऩे लगी। हवा की गति मंद पड़ी होने से कुछ गर्मी का अहसास भी बना रहा। रविवार को अवकाश के चलते पर्यटक स्थलों पर भी लोगों की आवाजाही बढ़ गई। बादलों के छाने से मौसम सुहावना बना हुआ है। शहर में दो दिन से थमा बारिश का दौर सोमवार से फिर शुरू होने की संभावना है। बंगाल की खाड़ी से एक कम दबाव का क्षेत्र सक्रिय हुआ है जो अब प्रदेश की तरफ बढ़ चुका है। इसके असर से प्रदेश के कई जिलों में मध्यम से तेज बारिश की संभावना बनी है। दो तीन दिनों में जोधपुर जिले में भी भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने जोधपुर सहित 19 जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया।

मंगलवार को यहां दिखेगा ज्यादा असर

मौसम विभाग की मानें तो मारवाड़ के जोधपुर, सिरोही, जालोर, बाड़मेर व पाली जिले में भी भारी बारिश के आसार है। रविवार को अभी तक कहीं बारिश नहीं हुई। सुबह से बादल छाए हुए रहे। दोपहर में धूप छांव की स्थिति बनी रही। न्यूनतम तापमान 26 डिग्री दर्ज किया गया, अधिकतम तापमान 31 डिग्री तक बना रहा।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews