पुनीत सागर अभियान के तहत एनसीसी ने निकाली रैली

पुनीत सागर अभियान के तहत एनसीसी ने निकाली रैली

स्वच्छता व जल संरक्षण का दिया संदेश

शेरगढ़,पुनीत सागर अभियान के तहत एनसीसी ने निकाली रैली। ब्लॉक के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय भूंगरा में 6 राज एनसीसी बटालियन जोधपुर के कमान अधिकारी लेफ्टीनेंट कर्नल वीके चौहान के निर्देशन में एनसीसी कैडेट्स ने पुनीत सागर अभियान के तहत रैली निकाल कर स्वच्छता,जल संरक्षण का संदेश दिया। एनसीसी अधिकारी हेम सिंह भाटी ने एनसीसी कैडेट्स को “पुनीत सागर” अभियान के बारे में विस्तार से जानकारी दी और बताया कि इस अभियान का उद्देश्य स्थानीय लोगों को ‘स्वच्छ भारत’ के बारे में जागरूक करना और उन्हें संवेदनशील बनाना है। इस अभियान के तहत प्रदेशभर में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं। भाटी ने कहा कि स्वच्छता एवं जल संरक्षण करना न केवल हमारा कर्तव्य है अपितु हमारे जीवन के लिए भी महत्वपूर्ण है।

यह भी पढ़ें- विधानसभा चुनाव के लिए पोलिटेक्निक कालेज में नियंत्रण कक्ष स्थापित

एनसीसी कैडेटों द्वारा जल संरक्षण, जलाशय की स्वच्छता व सुरक्षा तथा पानी के महत्व को जनमानस तक पहुंचाने एवं जल की बचत पर जनजागरण के उद्देश्य से रैली निकालकर जल संरक्षण पर्यावरण संरक्षण,स्वच्छता और प्लास्टिक का प्रयोग न करने के लिए पेंटिग,पोस्टर, बैनर के माध्यम से संदेश दिया। कैडेटों ने जागरूकता रैली में स्वच्छता को लेकर नारे लगाए और लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन यहां से इंस्टॉल कीजिए https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts