mp-diya-kumari-inaugurated-the-stoppage-of-trains

सांसद दिया कुमारी ने किया ट्रेनों के ठहराव का शुभारंभ

  • जोधपुर-भोपाल व जोधपुर-जम्मूतवी ट्रेन का गोटन,जोधपुर-भोपाल-ट्रेन का जालसू से और बीकानेर-दादर एक्सप्रेस का मेडता रोड स्टेशन पर ठहराव
  • रेण रेलवे स्टेशन पर दिव्यांग यात्रियों की सुविधा के लिए सांसद कोष से स्वीकृत दो बैट्री कार का शुभारंभ

जोधपुर,राजसमन्द सांसद दिया कुमारी ने उत्तर-पश्चिम रेलवे के जोधपुर मंडल के अपने संसदीय क्षेत्र के प्रमुख रेलवे स्टेशनों पर शनिवार से आरंभ हुए विभिन्न ट्रेनों के ठहराव के बाद हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इसके साथ ही उन्होंने रेन रेलवे स्टेशन पर दिव्यांगों की सुविधा के लिए सांसद कोष से स्वीकृत दो बैटरी संचालित कारों का उद्घाटन भी किया।

उत्तर पश्चिम रेलवे जोधपुर मंडल के गोटन और जालसू रेलवे स्टेशन पर रेल यात्रियों की सुविधा के लिए जोधपुर-भोपाल एक्सप्रेस ट्रेन का गोटन व जालसू स्टेशन पर जोधपुर- जम्मूतवी एक्सप्रेस का गोटन स्टेशन पर ठहराव का शुभारंभ किया। बीकानेर-दादर सुपरफास्ट ट्रेन का मेड़ता रोड स्टेशन पर ठहराव का शुभारंभ शनिवार को गोटन,जालसू और मेड़ता रोड स्टेशनो पर मुख्य अतिथि सांसद दिया कुमारी ने मंडल रेल प्रबंधक पंकज कुमार सिंह की उपस्थिति में किया इस दौरान उन्होंने गाड़ी संख्या 14813, जोधपुर- भोपाल एक्सप्रेस को गोटन से,गाड़ी संख्या 14814,भोपाल-जोधपुर एक्सप्रेस को जालसू से एवं गाड़ी संख्या 12489, बीकानेर-दादर सुपरफास्ट को मेड़ता रोड जंक्शन से हरी झंडी दिखा कर रवाना किया।

ये भी पढ़ें- मेडिकल कॉलेज में दाखिला के नाम शिक्षक से पांच लाख की ठगी

दिया कुमारी ने अपने संसदीय क्षेत्रों गोटन,मेड़ता रोड,जालसू व रेण रेलवे स्टेशनों पर जोधपुर डीआरएम पंकज कुमार सिंह,स्थानीय जनप्रतिनिधियों की मौजूदगी में आयोजित अलग- अलग कार्यक्रमों को संबोधित करते हुए कहा कि क्षेत्र के लोगों की इन ट्रेनों के ठहराव की लंबे समय से मांग थी जिसे उन्होंने रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव के समक्ष प्रमुखता से रखी जिसे उन्होंने तुरंत मानते हुए यात्रियों की सुविधा के दृष्टिगत स्वीकृति प्रदान कर दी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में रेलवे में अविश्वसनीय विकास के कार्य हुए हैं। इन सभी कार्यक्रमों में मंडल रेल प्रबंधक पंकज कुमार सिंह ने सांसद दिया कुमारी और मंचासीन अतिथियों का स्वागत किया। कार्यक्रम का संचालन राजकुमार जोशी ने किया।

कार्यक्रमों में यह अधिकारी थे उपस्थित

इस अवसर पर डीआरएम पंकज कुमार सिंह,वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक जितेंद्र मीणा,वरिष्ठ मंडल इंजीनियर मनोहर सिंह,वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक अजीत कुमार, वरिष्ठ मंडल इंजीनियर (बिजली) विजय चौधरी,वरिष्ठ मंडल इंजीनियर संकेत और दूरसंचार सुनील जांगिड़, वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त अनुराग मीणा एवं वाणिज्य प्रबंधक विकास खेड़ा सहित अन्य रेल अधिकारी व कर्मचारी व आमजन उपस्थित थे। लंबी दूरी की ट्रेन का गोटन, जालसू और मेड़ता रोड स्टेशनों पर ठहराव से आमजन में खुशी की लहर दिखाई दी।

ये भी पढ़ें- जैसलमेर खुली जेल से धानमंडी व्यापारी को जान की धमकी

दो बैटरी संचालित कार का शुभारंभ

उत्तर पश्चिम रेलवे जोधपुर रेल मंडल के रेन रेलवे स्टेशन पर सांसद दिया कुमारी द्वारा दिव्यांग यात्रियों की सुविधा हेतु अपने सांसद कोष से स्वीकृत दो बैट्री संचालित कार का डीआरएम पंकज कुमार सिंह की उपस्थिति में फीता काट शुभारंभ किया। इन कारों से रेन रेलवे स्टेशन पर बुजुर्ग,बीमार व दिव्यांगजनों को सुविधा प्रदान होगी। रेन स्टेशन पर प्रदेश सहित देश के विभिन्न स्थानों से बुटाटी धाम आने वाले लकवा ग्रस्त रोगियों को भी इसका लाभ मिलेगा।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews