ससुराल पक्ष पर दहेज हत्या का आरोप

महिला के फंदा लगाने का मामला

जोधपुर, शहर के मंडोर इलाके पहाडग़ंज में एक महिला ने गत 15 सितंबर को अपने घर में फंदा लगाकर खुदकुशी की थी। मृतका की मां की तरफ से अब ससुराल पक्ष के खिलाफ दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए केस दर्ज करवाया गया है। वक्त घटना प्रकरण में मर्ग दर्ज किया गया था। पुलिस ने अब पति सहित अन्य लोगों को नामजद करते हुए जांच आरंभ की है।

मंडोर पुलिस ने बताया कि मथानिया के बिंजवाडिय़ां की रहने वाली पीनूकंवर पत्नी प्रयाग सिंह की तरफ से रिपोर्ट दी गई। इसमें बताया कि उसकी पुत्री मूमलकंवर की शादी मंडोर में पहाडग़ंज प्रथम निवासी महिपाल सिंह के साथ की गई थी। मूूमलकंवर के गत 15 सितंबर को फंदा लगाकर खुदकुशी किए जाने का पता लगा था। इस पर पीहर पक्ष के लोगों को भी बुलाया गया था। उसकी शादी को दो ढाई साल ही हुए थे। अब मृतका की मां पीनूकंवर का आरोप है कि पति महिपालसिंह एंव ससुराल के अन्य लोग धनपतसिंह, पुष्पाकंवर एवं पिंकी आदि ने मिलकर दहेज हत्या की है। पुलिस ने बताया कि वक्त घटना इस बाबत मर्ग दर्ज किया गया था। फिलहाल इस बारे में पुलिस की तरफ से अनुसंधान किया जा रहा है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts