missing-nursing-students-body-found-hanging-in-guest-house

लापता नर्सिंग छात्रा का शव गेस्ट हाउस में फंदे पर लटका मिला

लापता नर्सिंग छात्रा का शव गेस्ट हाउस में फंदे पर लटका मिला

  • दो दिन पहले निकली थी
  • गेस्ट हाउस में गुरूवार दोपहर बाद नहीं आई नजर
  • आज सुबह पुलिस पहुंची

जोधपुर,शहर के उम्मेद अस्पताल के नर्सिग हॉस्टल से निकली एक नर्सिंग छात्रा का शव शुक्रवार की सुबह बीजेएस मटकी चौराहा क्षेत्र में स्थित एक होटल-गेस्ट हाउस के कमरे में फंदे पर लटका मिला। दो दिन से संपर्क नहीं होने पर परिजन अपने स्तर पर तलाश कर रहे थे। फांसी के फंदे पर लटकती मिलने की सूचना पर पहले महामंदिर थाना पुलिस और बाद में गुमशुदगी दर्ज होने के बाद खांडा फलसा थाना पुलिस मौके पर पहुंची और कार्रवाई आरंभ की।

प्रथम दृष्टया मामला आत्महत्या का लगा है। कमरा भीतर से बंद मिला जिसे पुलिस की मौजूदगी में तोड़ा गया। उसने चुन्नी से फंदा लगाया था। गुरूवार की दोपहर तक वह गेस्ट हाउस में नजर आई और उसके बाद दिखाई नही दी थी। कमरे में उसका मोबाइल मिला है मगर उसमें पेटर्न लॉक लगा होने से आत्महत्या का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है। मौके से कोई सुसाइड नोट भी नहीं मिला है।

ये भी पढ़ें- बस चालक की लापरवाही ने ली युवती की जान

महामंदिर पुलिस ने बताया कि जाजीवाल खींचियन निवासी  सुमन (20) पुत्री प्रेमप्रकाश विश्नोई जो उम्मेद अस्पताल के नर्सिग कॉलेज में पढ़ती थी और हॉस्टल में ही रहती थी। 2 नंवबर को वह हॉस्टल से निकली थी। 3 नवंबर को जब मां ने फोन किया तो उसने फोन नहीं उठाया। जिस पर मां ने अस्पताल के सामने ही चाय का ढाबा लगाने वाले अपने एक रिश्ते के भाई को हॉस्टल में पता करने के लिये भेजा तो पता लगा कि वह हॉस्टल से बाहर गई हुई है और कॉलेज में भी नहीं गई। परिजन कल रात से ही अपने स्तर पर तलाश करने में जुटे थे।

गेस्ट हाउस में ठहरे होने की मिली जानकारी

इधर परिजनों को पता लगा कि सुमन महामंदिर स्थित मटकी चौराहा ट्यूबवैल के पास एक होटल कम गेस्ट हाउस में ठहरी हुई है तो उसका भाई और चाचा वहां पर पहुंचे। पता लगा कि दो नवंबर कमरे में ठहरी हुई थी और कल दोपहर बाद से उसने कमरा नहीं खोला। मामला संदिग्ध होने पर होटल संचालक की सूचना पर महामंदिर थाने के एएसआई बाबूलाल मय जाब्ता मौके पर पहुंचे और परिजनों की मौजूदगी में दरवाजा तोडक़र अन्दर घुसे तो देखा कि सुमन चुन्नी से फंदे पर लटकी हुई है।

खांडाफलसा पहुंचे परिजन 

सुमन के बड़े पिता खांडाफलसा थाने पहुंचे और उसकी गुमशुदगी भी दर्ज करायी। परिजनों और दोनों थानों की पुलिस के बीच संवाद होते ही खांडाफलसा थाना अधिकारी गीता विश्नोई भी मय जाब्ता मौके पर पहुंची। मामला संदिग्ध और संगीन होने पर डीसीपी ईस्ट डा.अमृता दुहान भी अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंची और मौका मुआयना करके जांच पड़ताल की।

परीक्षा होने की जानकारी पर लिया कमरा किराया

गेस्ट हाउस संचालक ने पुलिस को बताया कि सुमन 2 नवंबर को होटल पर आयी और परीक्षा होने की जानकारी देकर कमरा किराये पर लिया था। तब दो युवक भी कुछ घंटों के लिये उसके साथ कमरे में ठहरे थे जिसमें से एक युवक मृतका का जातिबंधु और एक दूसरा युवक था।

संचालक ने युवकों को किया था फोन 

बताया गया कि गुरूवार की शाम तक दरवाजा नहीं खोलने पर गेस्ट हाउस संचालक ने दोनों युवकों को भी फोन करके भुगतान करने और उसको संभालने को आने का कहा लेकिन वे वापस नहीं लौटे। दोनो युवकों के फुटेज भी होटल में आने के पुलिस ने संकलित किये हैं। खांडाफलसा पुलिस अब इसमें पड़ताल कर रही है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts