कुड़ी में आधी रात: ढाई से चार बजे के बीच एक साथ दो एटीएम उखाड़ऩे की कोशिश

कुड़ी में आधी रात: ढाई से चार बजे के बीच एक साथ दो एटीएम उखाड़ऩे की कोशिश

  • पुरानी स्कार्पियो लेकर पहुंचे चार पांच लुटेरे
  • पुलिस ने करवाई नाकाबंदी
  • किसी पुलिस कर्मी का हाथ होने का भी अंदेशा

जोधपुर, शहर में बढ़ती सर्दी के बीच चोरों की तरफ से जहां नकबजनियोंं की वारदातों को अंजाम दिया जाता है, अब लुटेरे एटीएम तोड़कऱ रूपए चुराने के बजाए उसे उखाड़ कऱ ही ले जाने का प्रयास करने लगे हैं। गुजरी रात ढाई से चार बजे के बीच पुलिस सकते में पड़ गई। कुड़ी थाना क्षेत्र के झालामंड-गुढ़ा रोड और सेक्टर 7 में एक साथ दो एटीएमों को बदमाशों ने उखाड़ऩे का प्रयास किया। दोनों वारदातें एक ही कंडिशन में हुई और दोनों ही में स्कार्पियो के जरिए प्लास्टिक बैल्ट से बांधे जाने से वे टूट गए। दोनों में ही लूट में बदमाश कामयाब नहीं हो सके। एक एटीएम पर चौकीदार की सूझबूझ काम आई और उसने पुलिस तक सूचना पहुंचा दी।

पुलिस की गाड़ियां भी दनदनाती पहुंच गई। आज दोपहर तक पुलिस मौका स्थल, एफएसएल टीमों के साथ ही कार्रवाई में जुटी रही। सूत्रों की माने तो स्कार्पियो को पकड़ा गया है और उसमें किसी पुलिस कर्मी का हाथ होने का भी संदेह जताया जाता है। फिलहाल उच्चाधिकारियों ने इस बारे में जानकारी होने से इंकार किया है।

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त हरफूल सिंह ने बताया कि रात ढाई से चार बजे के बीच कुड़ी थाना क्षेत्र में दो स्थानों पर एटीएम लूट का प्रयास किया गया। एक स्कार्पियो में चार पांच लोग पहले झालामंड स्थित मोती मार्केट के गुढ़ा रोड पर आए और एचडीएफसी एटीएम पहुंचे। यहां पर एटीएम में तोडफ़ोड़ करने के साथ उसे स्कार्पियो जरिए एक ग्रीन प्लास्टिक बैल्ट से बांधा जाता है। फिर उससे एटीएम को उखाड़ऩे का प्रयास किया जाता है। मगर लुटेरे इसमें कामयाब नहीं हो पाते। इसके बाद स्कार्पियो सवार लुटेरे कुड़ी में ही सेक्टर 7 पोकर स्वीट होम के नजदीक एसबीआई के एटीएम पर पहुंचते हैं। यहां पर भी एटीएम को उसी अंदाज में तोड़ऩे का प्रयास किया जाता है। मगर वे कामयाब नहीं हो पाते है और चले जाते हैं।

एसबीआई एटीएम पर तैनात चौकीदार की नींद टूटी

कुड़ी थाने के सबइंस्पेक्टर चनणाराम ने बताया कि एसबीआई एटीएम पर एक चौकीदार तैनात है। मगर रात को वह पास में ही सोया हुआ था। उसने स्कार्पियो आती देखी और बदमाशों द्वारा की जा रही कारस्तानी को देखता रहा। मगर वह साइड में होने के साथ पुलिस को गुपचुप तरीके से फोन कर सूचना दे दी। सूचना मिलते ही पुलिस की गाडिय़ां पहुंचनी शुरू हो गई।

कई अधिकारी पहुंचे मौके पर

आधी रात को घटना की जानकारी मिलते ही प्रशिक्षु आईपीएस अभिषेक शिवहरे, एडीसीपी पश्चिम हरफूलसिंह, एसीपी बोरानाडा जेपी अटल, एसीपी पश्चिम चक्रवर्ती सिंह राठौड़ सहित लूणी थानाधिकारी देवीचंद ढाका, कुड़ी कार्यवाहक थानाप्रभारी एसआई चणनाराम आदि वहां पहुंचे।

सीसीटीवी फुटेज देखे जा रहे

पुलिस के आलाधिकारी आज दोपहर तक एटीएम में सेंध प्रयास के सीसीटीवी फुटेज देख रहे थे। स्कार्पियो की नंबर प्लेट भी नहीं है और वो पुरानी है। गाड़ी में चार लोग साफतौर पर नजर आए हैं और इनकी संख्या ज्यादा भी हो सकती है।

किसी पुलिस कर्मी का हाथ होने का अंदेशा

इस घटना में एक बार फिर किसी खाकी पर दाग लगने के आसार दिख रहे हैं। घटना में किसी पुलिस कर्मी का हाथ होने का भी अंदेशाा जताया जाता है। स्कार्पियो में कोई पुलिस कर्मी शामिल हो सकता है। एडीसीपी हरफूलसिंह ने फिलहाल इस बारे में जानकारी होने से इंकार किया है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts