सोशल मीडिया से फोटो लेकर अश्लील बनाई,फोटो वायरल की धमकी देकर 60 हजार ऐंठे

सोशल मीडिया से फोटो लेकर अश्लील बनाई,फोटो वायरल की धमकी देकर 60 हजार ऐंठे

  • साइबर क्राइम
  • पुलिस ने रुपयों को कराया रिफंड

जोधपुर,सोशल मीडिया से फोटो लेकर अश्लील बनाई,फोटो वायरल की धमकी देकर 60 हजार ऐंठे।
कमिश्ररेट की सदर बाजार पुलिस ने सोशल मीडिया पर ठगी के शिकार हुए एक व्यक्ति को उसके रुपए रिफंड करवाए। शातिर नेे सोशल मीडिया से फोटो लेकर कर उसमें अश्लील एडिटिग करके,फोटो को वायरल करने की धमकी देकर 60,075 ऐंठ लिए थे।

यह भी पढ़ें – राज्य का हर पात्र व्यक्ति लोकतंत्र के महायज्ञ मतदान में भागीदारी निभाएं -राज्यपाल

थनाधिकारी कैलाश पारिक ने बताया कि परिवादी नितिन कुमार द्वारा एक टाइप शुदा रिपेार्ट पेश कर बताया कि अज्ञात व्यक्ति ने मुझे फोन कर मेरे वाट्सएप व फेसबुक मैसेन्जर पर मुझे व मेरे मित्रों को मेरी फोटो मे अश्लील एडिटिग करके भेजी। साइबर ठग ने बताया कि अगर पैसे नही भेजे तो तुम्हारी फोटो मे सोशल मीडिया पर वायरल कर दूंगा। डर व बदनामी से बचने के लिए मैने 60075 रुपये सैंड कर दिए। थाना पर शिकायत प्राप्त होने पर कांस्टेबल ताराचंद को तुरन्त कार्यवाही करने के निर्देश प्राप्त हुए। कांस्टेबल ताराचंद द्वारा रिपोर्ट का अवलोकन कर तुरन्त साइबर पोर्टल पर परिवादी की रिपेार्ट को दर्ज कर बैंक के नोडल अधिकारियो को ईमेल व सम्पर्क कर प्रार्थी के 60075 रुपए होल्ड करवा कर प्रार्थी के खाते में रिफण्ड करवाए।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts