low-pressure-area-weakened-rain-stopped

कम दबाव का क्षेत्र पड़ा कमजोर, थमी बारिश

कम दबाव का क्षेत्र पड़ा कमजोर, थमी बारिश

  • शहर में जर्जर दीवार गिरी
  • कोई हताहत नहीं
  • सिटी पुलिस में गिरी दीवार
  • वाहन क्षतिग्रस्त

जोधपुर, बंगाल की खाड़ी में बना कम दबाव के क्षेत्र का असर अब धीमा पड़ गया है। ऐसे में आज मारवाड़ में बारिश का असर कुछ कम हुआ है। कहीं कहीं पर रूक रूक कर हल्की बूंदाबांदी जरूर हुई। जोधपुर में आज सुबह से ही बारिश का दौर थमा हुआ है। हालांकि कुछ फुहारें जरूर गिरी थी। बादलों की आवाजाही बनी हुई है। बीच बीच में धूप भी खिल रही है। इधर बारिश के असर से भीतरी शहर में जर्जर भवन और इमारतों को गिरना भी जारी है। प्रशासन की तरफ से कोताही बरती जा रही है। हादसे में किसी भी जान जा सकती है।

low-pressure-area-weakened-rain-stopped

शहर में दो दिन में रुक-रुक कर हो रही बरसात में भीतरी शहर के जर्जर भवनों की दीवारें हादसे का सबब बन रही है। मंगलवार की रात बारिश के बाद नवचौकिया में स्थित कोतवाली स्कूल के पास पुलिस कमिश्नरेट दीवार गिर गई। दीवार के पास पार्क किए कई दुपहिया वाहन दबने से क्षतिग्रस्त हो गए। रात में हादसा होने से कोई जनहानि नहीं हुई। क्षेत्र वासियों की सूचना पर निगम कर्मचारी आए और मलबा हटाया। क्षेत्र में सरकारी स्कूल के साथ ही रहवासी क्षेत्र होने से मार्ग अवरुद्ध हो गया। क्षेत्रवासियों में जर्जर भवन से दहशत हो गई दीवार के बड़े पत्थर मार्ग पर गिरने से संकरी गली पूरी तरह अवरुद्ध हो गई। पुलिस कमिश्नरेट की करीब 15-20 फीट की दीवार ढहने से बाकि जर्जर दीवार को हटाने व मरम्मत के लिए निगम ने पुलिस कमिश्नरेट में सूचित कर दिया है।

भीतरी शहर के नगर निगम उत्तर वार्ड नम्बर 20 में नवचौकिया स्थित कोटवाली स्कूल के पास पुलिस मैस की दीवार ढहने से क्षेत्र में दहशत फैल गई। जर्जर भवन की कई बार निगम में शिकायत के बावजूद इसे ढहाया नहीं गया।

निगम अफसर पहुंचे, मलबा हटाया

महापौर उत्तर कुंती देवड़ा के अनुसार मौके पर सीएसआई व वार्ड प्रभारी अपूर्व पुरोहित मौके पर पहुंच कर मलबा हटवाया। पुलिस विभाग की दीवार है उन्हें सूचित कर दिया गया है। मलबा उठा कर रास्ता क्लियर कर दिया गया है। रिपोर्ट भी बना दी गई है। महापौर ने बताया कि बारिश के कारण जर्जर मकानों को नोटिस दे दिए हैं। अब वार्निग भी जारी कर दी गई है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts