जीरा मंडी आढतिया के घर में बने कार्यालय में पिस्टल दिखाकर 2.10 लाख की लूट

  • कार्यालय का मुनीम संदेह के घेरे में
  • दिल्ली पासिंग नंबर कार की तलाश

जोधपुर, शहर के राम मोहल्ला स्थित दामोदर कॉलोनी में शनिवार की दोपहर में मंडी के व्यापारी कम आढ़तिया के घर के ऊपर बने कार्यालय में घुसे तीन नकाबपोश लुटेरों ने 2.10 लाख रूपए लूट लिए। इसका व्यापारी पुत्र ने विरोध भी किया। मगर भागते समय उनके हाथ से लोडेड पिस्टल छूट गई। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस के आलाधिकारी वहां पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया। देर रात तक इस बारे में लुटेरों का सुराग हाथ नहीं लग पाया। पुलिस मुनीम से भी गहन पूछताछ कर रही है। वह संदेह के घेरे में है। लूट में किसी जानकार का हाथ होने की आशंका से इंकार नहीं किया जा सकता है।

दिनदहाड़े पिस्टल दिखाकर लूटपाट

घटना के बाद व्यापारी ने तुरंत महामंदिर पुलिस को लूट की सूचना दी, वो मौके पर पहुंची, हालात का जायजा लिया, फिर नागौरी गेट पुलिस को सूचना दी गई। वो भी पहुंची। घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज खंगालने शुरू किए। बदमाशों की गाड़ी के नंबर व पहचान करने में समय एक घंटे से अधिक लग गया। मामले में पुलिस का कहना है कि वारदात के गाड़ी की पहचान होते ही नाकाबंदी करवा दी गई।

यूं रहा घटनाक्रम

राम मोहल्ला रोड दामोदर कॉलोनी के रहने वाले कृषि मंडी आढ़त व्यापारी मनीष डागा पुत्र मुरलीधर डागा के घर के ऊपर कार्यालय में लूट की वारदात हुई। दोपहर सवा तीन बजे तीन बदमाश पहुंचे। मकान के ऊपर बने ऑफिस में व्यापारिक बातचीत की, फिर पिस्टल दिखा दो लाख दस हजार लूट कर भागे। मनीष डागा ने लूट की वारदात होते ही चंद मिनटों के बाद महांदिर पुलिस को इसकी सूचना दी। एसीपी दरजाराम व थानाधिकारी लेखराज सिहाग टीम के साथ पहुंचे। हालात जाने और तुरंत नागौरी गेट पुलिस को भी मौके पर बुला लिया गया। जिसमें थानाधिकारी राजूराम टीम के साथ पहुंचे।

दिनदहाड़े पिस्टल दिखाकर लूटपाट

सीसीटीवी फुटेज में दिखे तीन लुटेरे

पीडि़त से बातचीत व लूट का पता चलने पर महामंदिर व नागौरी गेट पुलिस घटना स्थल के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज खंगालने में जुटी। इसमें काफी मशक्कत करनी पड़ गई। क्योंकि पीडि़त को पता नहीं कि वो किसी कार में आए थे। पीडि़त के मकान के पास एक दुकान बंद थी। वहां सीसीटीवी लगे है। पुलिस ने फोन कर दुकान मालिक से चाबी मंगवाई। कैमरे देखे, तब तक पुलिस दूसरे कैमरे भी खंगालने लगी। इसमें एक घंटे से अधिक का समय लग गया। फु टेज में तीन युवक नजर आए है। एक युवक लंगड़ाता दिखा है। जो नाटकीय भी हो सकता है।

मंडोर की तरफ जाते दिखी कार

सीसीटीवी फुटेज जांचने के बाद पुलिस ने कार को मंडोर की तरफ जाते देखा था। तब नाकाबंदी करवाई गई। जिसका देर रात तक पता नही लग पाया।

मुनीम से भी पूछताछ, संदेह के घेरे में

पुलिस अब यह पता लगाने का प्रयास कर रही कि लुटेरों का अलमारी में रूपए होने की जानकारी कैसे हुई। उन्होंने सीधे अलमारी में ही हाथ डाला। चिरपरिचित भाषा शैली में बात कर रहे थे। पुलिस कार्यालय के मुनीम से भी पड़ताल कर रही है। उसने भी लुटेरों को रोकने का प्रयास किया, इसकी तस्दीक की जा रही है।

ये भी पढें – प्रदेश के 15 हज़ार कलाकारों को 7.50 करोड़ की सहायता स्वीकृत

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews